नागालैंड के इस फुटबॉल टूनामेंट में खिलाड़ियों-दर्शकों को सिखाया जाएगा ‘नो प्लास्टिक’ का पाठ

एनएसएफ शहीद स्मारक फुटबॉल ट्रॉफी (NSF Martyrs Memorial Trophy) का आयोजन नागालैंड में अंगामी छात्र संघ (एएसयू) द्वारा किया जाता है

भाषा
Updated: September 13, 2019, 7:46 PM IST
नागालैंड के इस फुटबॉल टूनामेंट में खिलाड़ियों-दर्शकों को सिखाया जाएगा ‘नो प्लास्टिक’ का पाठ
नागालैंड में हर साल एक महीने का फुटबॉल टूर्नामेंट खेला जाएगा
भाषा
Updated: September 13, 2019, 7:46 PM IST
देश में एक बार इस्तेमाल होने वाली प्लास्टिक (Plastic) के खिलाफ मुहिम को अपनाते हुए एक महीने तक आयोजित होने वाली नागा छात्र महासंघ (एनएसएफ) शहीद स्मारक ट्रॉफी में खिलाड़ियों और दर्शकों को प्रोत्साहित किया जाएगा कि वे किसी भी प्रारूप में इसका इस्तेमाल नहीं करें.

एनएसएफ  शहीद स्मारक फुटबॉल ट्रॉफी (NSF Martyrs Memorial Trophy)  का आयोजन नागालैंड में अंगामी छात्र संघ (एएसयू) द्वारा किया जाता है. यह प्रतियोगिता 21 सितंबर से 19 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी.

एएसयू के अध्यक्ष विजोखो जाशुमो ने यहां पत्रकारों से कहा कि टूर्नामेंट की कार्यकारी समिति ने फैसला किया कि खिलाड़ियों सहित दर्शकों को भी प्रोत्साहित किया जाये कि वे किसी भी प्रारूप में इसका इस्तेमाल नहीं करें, फिर चाहे वे पानी की बोतलें ही क्यों नहीं हों. स्टेडियम में इसके लिये पानी के डिस्पेंसर रखे जायेंगे जिसके साथ पेपर कप भी होंगे.

उन्होंने कहा, ‘हम पूर्ण प्रतिबंध के लिए लोगों को विवश नहीं कर सकते लेकिन स्टेडियम के अंदर खिलाड़ियों और दर्शकों को पीने के पानी के लिये भी प्लास्टिक के इस्तेमाल को कम करने के लिये कह सकते हैं. उन्हें पानी पीने के लिये अपनी बोतलें लाने के लिए कहा गया है.’ जाशुमो ने कहा कि अतिथियों को स्मृति चिन्ह की जगह पौधा भेंट में दी जायेगी.

भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच अफगानिस्तान बोर्ड ने रद्द किया APL का दूसरा सीजन

World Wrestling Championship: गोल्ड के साथ ओलिंपिक कोटा हासिल करने पर होगी विनेश-बजरंग की नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 7:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...