नगालैंड की भाजपा शाखा ने ओडिशा के गवर्नर के खिलाफ की शिकायत

नागालैंड की भाजपा शाखा ने ओडिशा के गवर्नर डॉ. एस सी जमीर के खिलाफ राष्ट्रपति, और मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 10:27 PM IST
नगालैंड की भाजपा शाखा ने ओडिशा के गवर्नर के खिलाफ की शिकायत
नागालैंड की भाजपा शाखा ने ओडिशा गवर्नर के खिलाफ राष्ट्रपति से की शिकायत (फाइल फोटो- गवर्नर जमीर)
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 10:27 PM IST
नगालैंड की भाजपा शाखा ने ओडिशा के गवर्नर डॉ. एस सी जमीर के खिलाफ राष्ट्रपति, और मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है. भाजपा का कहना है कि ओडिशा के गवर्नर होते हुए भी, डॉ जमीर चुनाव प्रचार में कांग्रेस और एनपीएफ के उम्मीदवारों की मदद कर रहे हैं.

गवर्नर पद की शपथ लेने के बाद किसी भी राजनीतिक पार्टी का चुनाव प्रचार न करने का प्रोटोकॉल अपनाना पड़ता है. सुप्रीम कोर्ट ने पहले भी कहा है कि गवर्नर पद एक गैर राजनीतिक पद है, जिस पर आसीन व्यक्ति किसी भी राजनीतिक पार्टी का प्रचार-प्रसार नहीं कर सकता.



गवर्नर होते हुए अपनी शक्ति का किसी पार्टी विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. एक संवैधानिक पद का इस्तेमाल वह अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए क्यों कर रहे हैं? गवर्नर जमीर को मकोचुंग जिले में चुनाव प्रचार नहीं करना चाहिए. उन्हें निष्पक्ष रहना चाहिए.

भाजपा ने यह भी कहा है कि अगर डॉक्टर जमीर राज्य की सक्रिय राजनीति में फिर से आना चाहते हैं तो उन्हें अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए. हम राष्ट्रपति से अनुरोध कर रहे हैं कि वह गवर्नर के खिलाफ एक्शन लें. चुनावी आचार संहिता लागू होने के बाद किसी संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग गलत है. वह संवैधानिक पद पर बैठ कर भी कांग्रेस हाई कमान का आदेश मान रहे हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर