Home /News /nation /

नगालैंड घटना पर केंद्र को घेरा: ममता ने पीड़ितों के लिए मांगा न्याय, राहुल ने पूछा- गृह मंत्रालय आखिर क्या कर रहा है

नगालैंड घटना पर केंद्र को घेरा: ममता ने पीड़ितों के लिए मांगा न्याय, राहुल ने पूछा- गृह मंत्रालय आखिर क्या कर रहा है

नगालैंड में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 11 आम नागरिकों की मौत हो गई.

नगालैंड में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 11 आम नागरिकों की मौत हो गई.

Nagaland Civilian Killings: पुलिस ने बताया कि नगालैंड के मोन जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार शाम को एक कोयला खदान में काम करने के बाद घर लौट रहे कम से कम 11 दिहाड़ी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि यह घटना कहीं गलत पहचान का मामला तो नहीं है. उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन (के) के युंग आंग गुट के उग्रवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सेना के जवानों ने एक पिकअप ट्रक पर गोलियां चला दीं, जिसमें मजदूर यात्रा कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. नगालैंड में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 11 आम नागरिकों के मारे जाने की घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार को व्यापक जांच कराने की मांग की है. ममता ने ट्वीट किया, “नगालैंड से चिंताजनक खबर. शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं. हमें घटना की विस्तृत जांच सुनिश्चित करनी चाहिए. हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी पीड़ितों को न्याय मिले.”

    इससे पहले घटना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा था कि जब “आम लोग और सुरक्षाकर्मी अपनी ही जमीन पर सुरक्षित नहीं हैं”, तो सरकार को “सही-सही जवाब” देना चाहिए कि गृह मंत्रालय आखिर क्या कर रहा है. घटना की पृष्ठभूमि में राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “यह दिल दुखाने वाला है. भारत सरकार को सही-सही जवाब देना चाहिए. गृह मंत्रालय आखिरकार कर क्या रहा है जब आम नागरिक, यहां तक कि सुरक्षाकर्मी अपनी ही जमीन पर सुरक्षित नहीं हैं.”

    सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 11 दिहाड़ी मजदूरों की मौत
    पुलिस ने बताया कि नगालैंड के मोन जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार शाम को एक कोयला खदान में काम करने के बाद घर लौट रहे कम से कम 11 दिहाड़ी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि यह घटना कहीं गलत पहचान का मामला तो नहीं है. उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन (के) के युंग आंग गुट के उग्रवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सेना के जवानों ने एक पिकअप ट्रक पर गोलियां चला दीं, जिसमें मजदूर यात्रा कर रहे थे.

    सेना ने दिए ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ के आदेश
    सेना ने इस मामले की ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का रविवार को आदेश दिया और इस घटना को ‘अत्यंत खेदजनक’ बताया है. सेना ने यह भी कहा कि घटना में एक सैनिक की मौत हुई है, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं.

    नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने का वादा किया है और समाज के सभी वर्गों के लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है. पुलिस ने बताया कि वह इस घटना की जांच कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि क्या यह गलत पहचान का मामला है.

    Tags: Indian army, Mamata banerjee, Nagaland, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर