अपना शहर चुनें

States

नगालैंड राज्यपाल ने CM से कहा- सशस्त्र गिरोह राज्‍य में चला रहे अपनी सरकार

सशस्त्र गिरोह नगालैंड में अपनी अलग सरकारें चला रहे : राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से कहा
सशस्त्र गिरोह नगालैंड में अपनी अलग सरकारें चला रहे : राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से कहा

नगालैंड (Nagaland) के राज्यपाल आरएन रवि (Governor RN Ravi) ने कहा कि वह अगस्त 2019 में पदभार ग्रहण करने के बाद से ही बेहद चिंता के साथ कानून एवं व्यवस्था की अनिश्चित स्थिति का बारीकी से निरीक्षण कर रहे हैं.

  • Share this:
कोहिमा. नगालैंड (Nagaland) के राज्यपाल आरएन रवि (Governor RN Ravi) ने मुख्यमंत्री नेफियू रियो (CM Neiphiu Rio) सरकार के खिलाफ सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्य में सशस्त्र समूह (Armed Gangs) चुनी हुई सरकार की वैधता के समक्ष चुनौती पेश करते हुए बेशर्मी के साथ अपनी सरकारें चला रहे हैं. प्रणाली में 'विश्वास का संकट' पैदा कर रहे हैं. राज्य में ऐसे हालात को विकट करार देते हुए रवि ने कहा कि वह अगस्त 2019 में पदभार ग्रहण करने के बाद से ही बेहद चिंता के साथ कानून एवं व्यवस्था की अनिश्चित स्थिति का बारीकी से निरीक्षण कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री नेफियू रियो को लिखे पत्र में राज्यपाल ने चेताया कि अगर हालात नहीं सुधरे तो वह संविधान के अनुच्छेद 371ए (1)(बी) को लागू करेंगे, जोकि नगालैंड के राज्यपाल को कानून और व्यवस्था के संदर्भ में विशेष जिम्मेदारी देता है. इस बीच, भाजपा की सहयोगी रियो की नेशनल डेमोक्रटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) और विपक्षी नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) 16 जून के उस पत्र पर टिप्पणी करने को लेकर बचते रहे, जोकि गुरुवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मुख्यमंत्री कार्यालय का कोई भी अधिकारी इस बारे में कुछ बोलने को तैयार नहीं है लेकिन मुख्य सचिव टेम्जेन टॉय ने पत्र मिलने पुष्टि की. हालांकि, उन्होंने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इंकार किया.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज