लाइव टीवी

MP के सबसे अमीर उम्मीदवार के पास 660 करोड़, तो गरीब की संपत्ति सिर्फ 1823 रुपये

News18Hindi
Updated: April 28, 2019, 7:24 AM IST
MP के सबसे अमीर उम्मीदवार के पास 660 करोड़, तो गरीब की संपत्ति सिर्फ 1823 रुपये
फाइल फोटो

चौथे चरण के उम्मीदवारों पर एडीआर की रिपोर्ट, कमलनाथ के बेटे नकुल अमीरों की सूची में पहले स्‍थान पर. वहीं, तन्‍खा की सालाना कमाई 11 करोड़

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2019, 7:24 AM IST
  • Share this:
लोकसभा का चौथे चरण 29 अप्रैल को होने जा रहा है. इस दौरान देशभर की 71 सीटों पर मतदान होगा. ऐसे में मध्य प्रदेश खासी चर्चा में है. यहां पर 6 सांसद मैदान में हैं, इनमें से कुछ करोड़पति हैं, कुछ पर आपराधिक मामले हैं तो कुछ अशिक्षित हैं. एसोसिएट डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) ने राज्य के 104 उम्मीदवारों की एक रिपोर्ट जारी की है. इनमें करोड़पति उम्मीदवारों के भी नाम हैं. इनमें टॉप तीन कांग्रेस के टिकट पर अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- देवा शरीफ की दरगाह पर पहुंची प्रियंका गांधी, चादर चढ़ाकर मांगी दुआ

सबसे अमीर उम्मीदवार हैं कमलनाथ के बेट
छिंदवाड़ा से मैदान में उतरे मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ की संपत्ति इन दिनों चर्चा का विषय है. राज्य में भाग्य आजमा रहे चौथे चरण के उम्मीदवारों में कांग्रेस के नकुल नाथ की संपत्ति सबसे अधिक है. वे 660 करोड़ मुल्य की संपत्ति के मालिक हैं. वहीं जबलपुर से खड़े हुए राज्य सभा सदस्य विवेक तन्‍खा 66 करोड़ की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर हैं. कांग्रेस के ही सिद्ध‌ि से उम्मीदवार अजय सिंह 37 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के पास 4 करोड़ की संपत्ति है.



ये भी पढ़ें- BJP की आईटी सेल की तरह काम कर रही है CBI, ED और IT: तेजस्वी



सबसे ज्‍यादा कमाई तन्‍खा की
तन्‍खा के आयकर रिटर्न के अनुसार उनकी सालाना आय 11 करोड़ रुपए है, वहीं नकुल की सालाना आय 2 करोड़ रुपए है. इनके साथ कुछ ऐसे भी उम्मीदवार हैं जो करोड़पति तो छोड़िए लखपति भी नहीं हैं. ऐसे ही एक सबसे कम संपत्ति के मालिक हैं लल्लन कुमार जो कि सिद्ध‌ि से मैदान में हैं. इनके पास 1823 रुपए की संपत्ति बताई गई है. यह उम्मीदवारों की संपत्ति के मामले में सबसे निचले पायदान पर हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छिंदवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 11:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading