Home /News /nation /

हरियाणा के गुरुग्राम में नमाज को लेकर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, पुलिस को देना पड़ा दखल

हरियाणा के गुरुग्राम में नमाज को लेकर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, पुलिस को देना पड़ा दखल

नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग. (सांकेतिक तस्वीर)

नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग. (सांकेतिक तस्वीर)

Gurugram Namaz News: गुरुग्राम के सेक्टर 12 में स्थिति को बिगड़ते देख मौके पर गुरुग्राम पुलिस पहुंची और फिर पुलिस की निगरानी में नमाज पूरी कराई गई.

नई दिल्ली. गुरुग्राम के सेक्टर 12 में खुले में नमाज करने को लेकर हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद वहां के हालात को बिगड़ते हुए देख मौके पर गुरुग्राम पुलिस के जवान तैनात किए गए और फिर नमाज पूरी कराई गई. दरअसल पिछले कुछ समय से खुले में नमाज करने को लेकर हिंदू संगठनों की तरफ से प्रदर्शन किया जा रहा है.

इसी कड़ी में आज सेक्टर 12 में खुले मैदान में नमाज पढ़ रहे लोगों को वहां से हटाने की मांग को लेकर हिंदू संगठन से जुड़े हुए लोगों ने प्रदर्शन किया. वहां की स्थिति को बिगड़ते देख मौके पर गुरुग्राम पुलिस पहुंची और फिर पुलिस की निगरानी में नमाज पूरी कराई गई. वहीं हिंदू संगठन के लोगों को समझाया गया और आश्वस्त किया गया कि उनकी जो मांग है उसे उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा.

रूस में बेकाबू हुआ कोरोना, संक्रमण से 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 1064 मौतें, यूरोप में सबसे ज्यादा

गुरुग्राम के सेक्टर 12-ए में एक निजी संपत्ति पर मुसलमानों को शुक्रवार को उस वक्त भीड़ का सामना करना पड़ा, जब वे सभी शांतिपूर्वक नमाज़ (या दैनिक नमाज़) अदा कर रहे थे. स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में बढ़ते तनाव की ओर इशारा करते हुए दावा किया कि भीड़ में बजरंग दल के कार्यकर्ता भी शामिल थे, जो ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे.

इसी तरह का तनावपूर्ण माहौल सेक्टर 47 (एक अधिक शहरी क्षेत्र) में भी देखा गया, जहां सरकारी स्वामित्व वाली जमीन पर नमाज की पेशकश की गई, जिसके तुरंत बाद ही वहां विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए और मांग की गई कि इसे बंद कर दें या घर के अंदर चले जाएं.

Tags: Gurugram, Haryana news, Namaz

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर