Home /News /nation /

हरियाणा में खुले में नमाज़ पढ़े जाने के विवाद में पाकिस्तान की एंट्री, बयान जारी कर जताई आपत्ति

हरियाणा में खुले में नमाज़ पढ़े जाने के विवाद में पाकिस्तान की एंट्री, बयान जारी कर जताई आपत्ति

गुरुग्राम में नमाज को लेकर हो रहे विवाद के बीच सिख समाज ने मुस्लिमों से गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील की है.

गुरुग्राम में नमाज को लेकर हो रहे विवाद के बीच सिख समाज ने मुस्लिमों से गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील की है.

Pakistan on Namaz in Gurugram: पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने मामले पर बयान जारी किया है और गुरुग्राम में नमाज से जुड़े मसले पर आपत्ति जताई है. ध्यान रहे कि पाकिस्तान अपने यहां लगातार अल्पसंख्यकों के अधिकारों की अनदेखी कर रहा है और भारत के अंदरूनी मामलों में दखल दे रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. हरियाणा (Haryana) में खुले में नमाज पढ़े जाने के विवाद में पाकिस्तान (Pakistan) की एंट्री हो गई है. दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय (Pakistan Foreign Ministry) ने मामले पर बयान जारी किया है और गुरुग्राम में नमाज से जुड़े मसले पर आपत्ति जताई है. ध्यान रहे कि पाकिस्तान अपने यहां लगातार अल्पसंख्यकों के अधिकारों की अनदेखी कर रहा है और भारत के अंदरूनी मामलों में दखल दे रहा है. बता दें कि गुरुग्राम में अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा खुले में नमाज पढ़ने के मुद्दे पर पिछले कई महीनों से विवाद चल रहा है. लेकिन, इस मामले में अब स्थानीय लोगों ने मानवीयता का नया उदाहरण पेश किया है और बताया है कि भाईचारे को कैसे कायम रखा जाए और इसके प्रयास भी किए जा रहे हैं. गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा गुरुग्राम ने सभी मुस्लिम भाइयों से गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील कर मिसाल पेश की है.

    श्री गुरु सिंह सभा ने गुरुपर्व से पहले अपील करते हुए कहा कि अगर मुस्लिम भाई चाहें तो कोविड नियमों के तहत हमारे गुरुद्वारों में जुमे की नमाज अदा कर सकते हैं. श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान शेरगिल सिद्धू ने कहा कि यह हमारी पहल, पहली कोशिश नहीं है. इससे पहले भी अमृतसर के हरमिंदर साहिब में नमाज़ अदा की जाती रही है.

    गौरतलब है इससे पहले सेक्टर 12 के रहने वाले अक्षय यादव ने इस मामले में पहल करते हुए बीते शुक्रवार को अपनी दुकानों में नमाज़ पढ़ने की जगह की, बल्कि कहा कि अगर जगह कम पड़ेगी तो उनके घर मे मौजूद पार्किंग और पार्क में भी नमाज़ अदा की जा सके ऐसी व्यवस्था के लिए भी वो तैयार हैं.

    पढ़ेंः गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा ने मुस्लिमों से की गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील

    वहीं इस मामले में शेरगिल सिद्धू की माने तो हमारे प्रथम गुरु पहली पातशाही ने हमें यह सिखाया है कि कैसे इंसानियत की सेवा ही ईश्वर की सेवा है. और हमारी कौम इसी में विश्वास कर इंसानियत की सेवा में लगी है.

    Tags: Gurugram, Haryana news, Namaz, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर