Assembly Banner 2021

West Bengal Election 2021: हॉटसीट नंदीग्राम में ममता बनर्जी ने जमाया डेरा, अमित शाह भी उतरेंगे मैदान में

बंगाल चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं.

बंगाल चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं.

West Bengal Election 2021: नंदीग्राम सीट पर एक अप्रैल को मतदान होने वाला है. इस सीट पर आठ उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी के बीच है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 8:29 AM IST
  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Elections 2021) में 294 सीटें हैं, लेकिन इनमें से नंदीग्राम (Nandigram) सबसे अधिक चर्चा में है. और हो भी क्यों ना, एक तरफ जहां बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) खुद यहां से चुनाव जीतने की कोशिश में लगी हैं, तो दूसरी ओर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) से ही बगावत करके भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) चुनावी जंग में उनके सामने खड़े हैं. दोनों नेताओं के बीच नंदीग्राम में बेहद कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है. यही वजह है कि भाजपा (BJP) और तृणमूल दोनों ही दलों ने नंदीग्राम में अपने स्टार प्रचारक तैनात कर रखे हैं.


बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 1 अप्रैल को नंदीग्राम में वोट डाले जाएंगे, ऐसे में वहां 31 मार्च शाम 5 बजे तक ही चुनाव प्रचार किया जा सकता है. हालात को देखते हुए ममता ने 28 मार्च से लेकर चुनाव प्रचार खत्म होने तक नंदीग्राम में ही रहने का फैसला किया है. उन्होंने इस विधानसभा क्षेत्र का अब तक एक बार ही दौरा किया है. माना जा रहा है कि प्रचार के आखिरी दिन तक ममता नंदीग्राम में धुआंधार रैलियां करेंगी.


वहीं. भाजपा ने भी ममता से तैयारी के लिए अपनी कमर कस ली है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को चुनाव प्रचार के लिए नंदीग्राम में रहेंगे. इसके अतिरिक्त अभिनेता से भाजपा नेता बने मिथुन चक्रवर्ती भी पार्टी के लिए एक रोड शो आयोजित करेंगे. इससे पहले शुभेंदु के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार कर चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नंदीग्राम में पार्टी के लिए रैली में समर्थन मांगा है.




नंदीग्राम सीट पर एक अप्रैल को मतदान होने वाला है. इस सीट पर आठ उम्मीदवार मैदान में हैं. ममता और अधिकारी के अलावा, हुसैन, माकपा उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी, एसयूसीआई(सी) के मनोज कुमार दास और तीन अन्य निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे, जिसमें से 27 मार्च को पहले चरण का चुनाव संपन्न हो गया है. अब एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को चुनाव होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज