होम /न्यूज /राष्ट्र /

बंगाल पुलिस ने रोकी तिंरगा बाइक रैली तो भड़के सुवेंदु अधिकारी, बोले- हम पाकिस्तान में नहीं खड़े हैं

बंगाल पुलिस ने रोकी तिंरगा बाइक रैली तो भड़के सुवेंदु अधिकारी, बोले- हम पाकिस्तान में नहीं खड़े हैं

नंदीग्राम में पुलिस ने हर घर तिंरगा बाइक रैली को रोक दिया. )फोटो-ANI)

नंदीग्राम में पुलिस ने हर घर तिंरगा बाइक रैली को रोक दिया. )फोटो-ANI)

पुलिस द्वारा रैली रोके जाने पर सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि 'हर घर तिरंगा' न तो राजनीतिक व धार्मिक रैली है और न ही जनसभा. हम शांतिपूर्ण अभियान चाहते थे. लेकिन सीएम ममता बनर्जी ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि सुवेंदु अधिकारी को ऐसा न करने दिया जाए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पुलिस द्वारा रैली रोके जाने पर सुवेंदु अधिकारी ने गृह मंत्री से शिकायत करने की बात कही.
पुलिस ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी के पास केवल पदयात्रा की अनुमति थी.

नंदीग्राम. पश्चिम बंगाल पुलिस ने नंदीग्राम में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को रोक दिया. हल्दिया की अतिरिक्त एसपी श्रद्धा एन पांडे ने कहा कि बाइक रैली नहीं हो सकती, अनुमति सिर्फ ‘पदयात्रा’ के लिए है. उनके पास बाइक रैली के लिए पुलिस की अनुमति नहीं है. वहीं पुलिस द्वारा रैली रोके जाने पर सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ न तो राजनीतिक व धार्मिक रैली है और न ही जनसभा. हम शांतिपूर्ण अभियान चाहते थे. लेकिन सीएम ममता बनर्जी ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि सुवेंदु अधिकारी को ऐसा न करने दिया जाए. मैं केंद्रीय गृह मंत्री को इस पूरे मामले से संबंधित एक मेल करुंगा.

इसके अलावा सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मैं इस्लामाबाद, पाकिस्तान में नहीं खड़ा हूं. हमें तिरंगा यात्रा के लिए किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं है. इस यात्रा का कोई राजनीतिक नारा नहीं है, डरने की जरूरत नहीं है. क्या पीएम के आह्वान को अंजाम देने के लिए अनुमति लेने की जरूरत है? यह शर्मनाक है. दरअसल, पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी शुक्रवार को हर घर तिरंगा बाइक रैली के साथ निकले हुए थे. लेकिन नंदीग्राम में पुलिस ने बीच रास्ते में रोक दिया. वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार के ‘‘हर घर तिरंगा’’ अभियान को देश भर में अप्रत्याशित समर्थन मिल रहा है.

पार्टी ने दावा किया कि स्वतंत्रता दिवस के दिन 20 करोड़ घरों में तिरंगा लगाने का लक्ष्य निश्चित तौर पर हासिल कर लिया जाएगा. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 14 अगस्त को ‘‘विभाजन विभीषिका दिवस’’ के तहत पार्टी की ओर से पूरे देश में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व महापुरुषों की मूर्तियां के आस-पास स्वच्छता से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा इस अवसर पर शनिवार को आयोजित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. (इनपुट भाषा से)

Tags: Suvendu Adhikari, West bengal

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर