• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • नारद मामला: ममता व अन्य ने हलफनामा दाखिल करने के लिए नयी याचिकाएं दायर कीं

नारद मामला: ममता व अन्य ने हलफनामा दाखिल करने के लिए नयी याचिकाएं दायर कीं

ममता बनर्जी व अन्य ने नारद मामले को लेकर नयी याचिकाएं दायर कीं.

ममता बनर्जी व अन्य ने नारद मामले को लेकर नयी याचिकाएं दायर कीं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) , कानून मंत्री मलय घटक और राज्य सरकार ने नारद स्टिंग टेप मामले (Narada sting operation) को स्थानांतरित करने के सीबीआई के अनुरोध वाली याचिका के संबंध में हलफनामा दाखिल करने के लिए सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय (high court) में नए आवेदन दाखिल किए. यह आवेदन उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के निर्देश के अनुसार दाखिल किए गए हैं.

  • Share this:
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) , कानून मंत्री मलय घटक और राज्य सरकार ने नारद स्टिंग टेप मामले (Narada sting operation) को स्थानांतरित करने के सीबीआई के अनुरोध वाली याचिका (Petition)  के संबंध में हलफनामा दाखिल करने के लिए सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय (high court)  में नए आवेदन दाखिल किए. यह आवेदन उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के निर्देश के अनुसार दाखिल किए गए हैं.

    राज्य सरकार, मुख्यमंत्री और कानून मंत्री के जवाबी हलफनामे लेने से इनकार करने वाले उच्च न्यायालय के नौ जून के आदेश को उच्चतम न्यायालय ने रद्द कर दिया था. इसके साथ ही 25 जून को उच्चतम न्यायालय ने उच्च न्यायालय की पांच-न्यायाधीशों की पीठ को मामले को स्थानांतरित करने की सीबीआई की याचिका पर फैसला करने से पहले उनकी याचिकाओं पर नए सिरे से विचार करने को कहा था.

    ये भी पढ़ें : योगी सरकार ने इन 11 जिलों को दी नई लैब की सौगात, डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच अब आसान

    ये भी पढ़ें :  गगनयान के पहले मानवरहित मिशन के लिए पूरी ताकत लगा रहा ISRO

    जांच एजेंसी ने नारद मामले को यहां की विशेष सीबीआई अदालत से उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है. नारद स्टिंग टेप मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को होनी है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी.



    उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद राज्य सरकार, मुख्यमंत्री और कानून मंत्री ने सोमवार को हलफनामा दाखिल करने के लिए नए आवेदन दायर किए. जांच एजेंसी ने नारद मामले को सीबीआई की विशेष अदालत से उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने के अपने अनुरोध में मुख्यमंत्री और कानून मंत्री को भी पक्ष बनाया है. मालूम हो कि करीब 05 साल पहले नारदा डॉट कॉम के जर्नलिस्ट ने बंगाल में तृणमूल के कई नेताओं का स्टिंग किया, उसमें उसने कई नेताओं को काम कराने की एवज में पैसे दिए. ये दरअसल एक स्टिंग आपरेशन था. बीच में ये मामला दबा हुआ था लेकिन सीबीआई ने 17 मई को जैसे ही तृणमूल के कई नेताओं को इस मामले में गिरफ्तार किया, उससे ये फिर चर्चाओं में आ गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज