TMC सांसद कल्याण बनर्जी की धमकी, गवर्नर पद से हटने पर जगदीप धनखड़ को भेजेंगे जेल

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने गवर्नर जगदीप धनखड़ को दी धमकी.  (PTI Photo/Swapan Mahapatra)

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने गवर्नर जगदीप धनखड़ को दी धमकी. (PTI Photo/Swapan Mahapatra)

टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने कहा, 'हम जानते हैं कि गवर्नर जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) के खिलाफ हम आपराधिक केस दर्ज नहीं करा सकते इसलिए हमारी लोगों से अपील है कि वह गवर्नर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं.'

  • Share this:

कोलकाता. नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस (Narada Sting Case) को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के गवर्नर जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच टकराव की स्थिति बढ़ती जा रही है. इसी बीच टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने गर्वनर को धमकी देते हुए कहा है कि उनकी पार्टी जगदीप धनखड़ के गवर्नर पद से हटते ही उन्‍हें जेल भेज देगी. कल्याण बनर्जी ने कहा, 'हम जानते हैं कि उनके खिलाफ हम आपराधिक केस दर्ज नहीं करा सकते इसलिए हमारी लोगों से अपील है कि वह गवर्नर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं.' कल्‍याण बनर्जी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान और बाद में जहां-जहां पर हिंसा हुई है वहां के लोग गवर्नर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराएं.

कल्याण बनर्जी ने गवर्नर को जेल भेजने की धमकी देते हुए कहा कि एक बार उनके पद से हटने के बाद हम लोगों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करेंगे. उन्‍होंने कहा कि गवर्नर जगदीप धनखड़ को उसी प्रेसिडेंसी जेल में रखा जाएगा, जहां नारदा स्कैम के मामले में टीएमसी के विधायकों को रखा गया है. कल्याण बनर्जी ने कहा कि जिस तरह का माहौल देश में बन चुका है उसके बाद साल 2024 के चुनाव में बीजेपी के कई नेता जेल के अंदर होंगे. भारत के लोग अब दूसरी आजादी का इंतजार कर रहे हैं.


इसे भी पढ़ें :- ममता बनर्जी के इशारे पर CID ने भेजा नोटिस, अभी हम पर और केस होंगे: अर्जुन सिंह
टीएमसी सांसद की इस टिप्पणी पर गवर्नर जगदीप धनखड़ ने प्रतिक्रिया देते हुए हैरानी जताई है. बता दें कि नारदा स्टिंग केस मामले को गवर्नर ने सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया था, जिसके बाद बंगाल सरकार के दो मंत्रियों सुब्रत बनर्जी, फिरहाद हाकिम समेत 4 नेताओं को अरेस्ट किया गया है और उन्हें जेल भेजा गया था. सीबीआई की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद से टीएमसी के कई नेता गवर्नर जगदीप धनखड़ पर हमलावर हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें :- नारदा स्टिंग केस : नहीं मिली ममता बनर्जी के विधायक और मंत्रियों को राहत, जेल में ही कटेगी एक और रात

क्या है नारदा स्टिंग मामला



नारदा टीवी न्यूज चैनल के मैथ्यू सैमुअल ने 2014 में कथित स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें तृणमूल कांगेस के मंत्री, सांसद और विधायक लाभ के बदले में एक कंपनी के प्रतिनिधियों से कथित तौर पर धन लेते नजर आए. जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि फिरहाद हाकिम को स्टिंग ऑपरेशन करने वाले से पांच लाख रुपये रिश्वत लेने की बात स्वीकार करते हुए देखा गया, जबकि मदन मित्रा और सुब्रत मुखर्जी को कैमरे पर पांच-पांच लाख रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया. शोभन चटर्जी को स्टिंग करने वाले से चार लाख रुपये लेते हुए देखा गया. सीबीआई के अनुसार आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा को भी कैमरे पर पांच लाख रुपये लेते हुए पकड़ा गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज