नारद स्टिंग ऑपरेशन: CBI ने टीएमसी सांसद और पूर्व मंत्री की आवाज के नमूने की जांच की

भाषा
Updated: September 3, 2019, 5:07 PM IST
नारद स्टिंग ऑपरेशन: CBI ने टीएमसी सांसद और पूर्व मंत्री की आवाज के नमूने की जांच की
CBI ने टीएमसी सांसद और पूर्व मंत्री की आवाज के नमूने की जांच की

सीबीआई (CBI) एक वीडियो की सत्यता सुनिश्चित करने के लिए आवाज के नमूनों का परीक्षण कर रही है. यह वीडियो 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले सामने आया था.

  • Share this:
कोलकाता: सीबीआई (CBI) ने नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद सौगत राय (Saugata Roy) और पू्र्व मंत्री मदन मित्रा की आवाज के नमूनों की जांच की. राय और मित्रा, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उन 10 नेताओं और मंत्रियों में शामिल हैं, जिन्हें सीबीआई ने परीक्षण के लिए समन भेजा है.

बंगाल के दम दम इलाके से टीएमसी सांसद सौगत राय इससे पहले मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हो चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई एक वीडियो की सत्यता सुनिश्चित करने के लिए आवाज के नमूनों का परीक्षण कर रही है. यह वीडियो 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले सामने आया था.

एक कंपनी से पैसे लगाते नजर आ रहे थे लोग
नारद न्यूज के संपादक सैमुअल मैथ्यू ने यह रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराई है, जिसमें वरिष्ठ टीएमसी नेताओं की तरह दिखने वाले लोग नजर आ रहे हैं और वे किसी काम के बदले एक काल्पनिक कंपनी के प्रतिनिधियों से रुपये ले रहे थे.

CBI ने लिए थे आवाज के नमूने
सीबीआई ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत राय और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा की आवाज के नमूने लिये थे.

ये भी पढ़ें-
Loading...

अयोध्या विवाद: राजीव धवन को धमकी देने के मामले में SC ने जारी किया नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 5:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...