लाइव टीवी

नारद टेप कांड: मुकुल रॉय और IPS मिर्जा से आमने-सामने हुई पूछताछ

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 4:40 PM IST
नारद टेप कांड: मुकुल रॉय और IPS मिर्जा से आमने-सामने हुई पूछताछ
सीबीआई ने मुकुल रॉय और IPS मिर्जा से आमने-सामने की पूछताछ

सीबीआई के अधिकारियों ने मुकुल रॉय (Mukul Roy) के घर पर IPS मिर्जा को सामने बैठाकर दोनों से पूछताछ की और वीडियो (Video) भी बनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 4:40 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. सीबीआई (CBI) ने रविवार को बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) से नारद टेप कांड (narada sting operation case) में उनके आवास पर पूछताछ की. इस सिलसिले में आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा (Ips Officer SMH Mirza) से भी पूछताछ हुई.

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के अधिकारी मामले में इस हफ्ते की शुरुआत में गिरफ्तार एसएमएच मिर्जा (SMH Mirza) को बीजेपी नेता (BJP Leader) के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर ले गए. जहां एजेंसी के अधिकारियों ने आमने-सामने बैठाकर दोनों से पूछताछ की और वीडियो (Video) भी बनाया.

रॉय से करीब तीन घंटे की पूछताछ
सीबीआई ने शनिवार को मुकुल रॉय से अपने निजाम पैलेस कार्यालय में करीब तीन घंटे तक पूछताछ की. उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा था कि जांच एजेंसी के साथ सहयोग करना उनका काम है.

पश्चिम बंगाल में 2016 के विधानसभा चुनावों से पहले कुछ टेपों में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और मिर्जा से मिलते-जुलते लोग एक फर्जी कंपनी को लाभ पहुंचाने के बदले धन स्वीकार करते देखे गए.

2014 में किया था स्टिंग
नारद टेप में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं और आईपीएस अधिकारियों को एक स्टिंग ऑपरेशन में कथित कारोबारी को लाभ पहुंचाने के एवज में रुपये लेते हुए दिखाया गया था. वैसे तो यह स्टिंग 2014 में किया गया था, लेकिन इसके वीडियो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले 2016 में एक न्‍यूज पोर्टल पर अपलोड किए गए थे. यह वीडियो सामने आने के बाद राज्‍य की राजनीति में भूचाल आ गया था.
Loading...

यह मामला जब कोलकाता हाईकोर्ट पहुंचा तो जांच सीबीआई के हाथ में आ गई. इस मामले पर सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के 12 नेताओं पर मामला दर्ज किया था. इसके अलावा वरिष्‍ठ आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा पर भी मामला दर्ज किया गया था.

(इनपुट भाषा)

यह भी पढ़ें- 

बिहारियों को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कह दी यह बड़ी बात, मच सकता है बवाल
हनी ट्रैप हो या ट्रांसफर-पोस्टिंग, कांग्रेस नेता के 'रडार' पर फिर आई कमलनाथ सर
PM मोदी ने दी त्योहारों की बधाई, कहा- जरूरतमदों के साथ मिलकर बांटें खुशियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...