कर्नाटक : कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस विधायक का निधन

कोरोना वायरस से संक्रमित राव को 1 सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था. (Photo- Twitter/@DKShivakumar)
कोरोना वायरस से संक्रमित राव को 1 सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था. (Photo- Twitter/@DKShivakumar)

कांग्रेस विधायक बी नारायण राव (Congress MLA B Narayan Rao) को गंभीर रूप से कोविड-19 संक्रमण होने के बाद एक सितंबर को मणिपाल अस्पताल में भर्ती किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 5:34 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कोविड-19 (Covid-19) से पीड़ित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के विधायक बी नारायण राव (MLA B Narayan Rao) का गुरुवार को निधन हो गया. अस्पताल की ओर से यह जानकारी दी गई. कर्नाटक (Karnataka) के बीदर (Bidar) जिले की बसवकल्याण (Basavkalyan) सीट से विधायक राव ने गुरुवार दोपहर 3 बजकर 55 मिनट पर अंतिम सांस ली. राव को कोरोना वायरस (Coronavirus) से गंभीर रूप से संक्रमित पाए जाने के बाद एक सितंबर को मणिपाल अस्पताल (Manipal Hospital) में भर्ती किया गया था.

अस्पताल की ओर से बुधवार को बताया गया था कि राव के कई अंग काम नहीं कर रहे हैं और वह वेंटिलेटर पर हैं. अस्पताल के निदेशक डॉ. मनीष राय ने बुधवार को राय की सेहत की जानकारी देते हुए कहा था, “अभी वह बहुत नाजुक स्थिति में हैं और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है. उन्हें वेंटिलेटर और डायलिसिस समेत कई प्रणालियों पर रखा गया है.”

ये भी पढ़ें- अतीक अहमद: दशकों से बने डर के साम्राज्य पर चला योगी का बुलडोजर, सड़क पर परिवार



कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने राव के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा है, "बी नारायण राव की कोविड-19 के चलते हुई दुर्भाग्यपूर्ण मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. वह कांग्रेस के प्रतिबद्ध नेता थे जिन्हें उनकी सादगी और गरीबों के सेवा करने के लिए जाना जाता था. दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं."



कल ही हुआ है कर्नाटक से सांसद और केंद्रीय मंत्री का निधन
बता दें बुधवार को केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक से सांसद सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का भी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते निधन हो गया था. बेलगावी से चौथी बार सांसद रहे अंगड़ी पहले केंद्रीय मंत्री हैं जिनका कोविड-19 महामारी की वजह से निधन हुआ.

बता दें अब तक कम से कम सात विधायकों और चार सांसदों का इस बीमारी से निधन हो चुका है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरोना वायरस से संक्रमित थे जिनका 31 अगस्त को निधन हो गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज