डेब्यू टेस्‍ट में लिए थे कुल 16 विकेट, अब भारतीय महिला टीम में मिला यह बड़ा पद

नरेंद्र हिरवानी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1988 में डेब्यू किया था और उस मैच की दोनों पारियों में उन्होंने आठ-आठ विकेट लिए थे.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 3:52 PM IST
डेब्यू टेस्‍ट में लिए थे कुल 16 विकेट, अब भारतीय महिला टीम में मिला यह बड़ा पद
नरेन्द्र हिरवानी (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 3:52 PM IST
अपने डेब्यू टेस्‍ट मैच में ही 16 विकेट लेने वाले भारत के पूर्व क्रिकेटर नरेंद्र हिरवानी भारतीय महिला टीम के साथ जुड़ गए हैं. हिरवानी स्पिन सलाहकार के रूप में काम करेंगे. हाल ही में टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के लिए स्पिन कोच की जरूरत पर जोर दिया था. टीम में पूनम यादव, एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा जैसी स्पिनर हैं. हिरवानी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के स्पिन काेच हैं, इसीलिए वह पूर्णकालिक भू‌मिका में नहीं हैं. वह टीम के साथ कुछ दौरों पर ही जाएंगे.

पहले ही टेस्‍ट मैच में लिए थे 16 विकेट
नरेंद्र हिरवानी को भले ही आज कोच के रूप में देखा जाने लगा, लेकिन उन्होंने अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में ही दुनिया भर में तहलका मचा दिया था. उस समय की खतरनाक मानी जाने वाली कैरेबियाई टीम की हिरवानी ने धज्जियां उड़ा दी थीं. हिरवानी ने चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था और पहली पारी में 61 रन देकर आठ विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में 75 रन देकर आठ विकेट लिए थे. हिरवानी ने 17 टेस्ट और 18 वनडे मैच खेले हैं, जबकि 167 प्रथम श्रेणी मैच खेले.

बल्लेबाजी कोच की जरूरत नहीं

बीसीसीआई के अनुसार वह टीम के साथ कुछ दौरों पर ही जाएंगे. हाल ही में उन्होंने एनसीए में टीम के शिविर में भी काम किया. हालांकि टीम को बल्‍लेबाजी कोच की जरूरत नहीं है, क्योंकि पूर्व बल्लेबाज डब्‍ल्‍यूवी रमन टीम के कोच है.


यह भी पढ़ें- क्या क्रिकेट का सामान जला दें और नौकरी मांगने निकल पड़ें?

43 गेंदों में 88 रनों की पारी खेलकर डिविलियर्स ने इंग्लैंड को लेकर कही बड़ी बात
First published: July 19, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...