Home /News /nation /

PM मोदी के संवैधानिक पद पर 20 साल पूरे, गृहमंत्री अमित शाह ने कुछ यूं दी बधाई

PM मोदी के संवैधानिक पद पर 20 साल पूरे, गृहमंत्री अमित शाह ने कुछ यूं दी बधाई

नरेंद्र मोदी मोदी के संवैधानिक पद पर 20 साल पूरे कर लिए हैं.

नरेंद्र मोदी मोदी के संवैधानिक पद पर 20 साल पूरे कर लिए हैं.

PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 7 अक्तूबर 2001 को गुजरात (Gujarat) के 14वें मुख्यमंत्री (Chief Minister) के रूप में कार्यभार संभाला था. इसके बाद वह चार बार लगतार गुजरात के मुख्‍यमंत्री रहे. 2014 लोकसभा चुनाव (2014 Lok Sabha Election) में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने संवैधानिक पद की जिम्‍मेदारी संभालते हुए अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 साल तक गुजरात (Gujarat) के मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) रहे, जबकि पिछले सात सालों से देश के प्रधानमंत्री (Prime minister) हैं. 7 अक्तूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने गुजरात के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था. इसके बाद वह चार बार लगातार गुजरात के मुख्‍यमंत्री रहे. नरेंद्र मोदी ने 22 मई 2014 तक गुजरात के मुख्‍यमंत्री पद का कार्यभार संभाला. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी को देश का 15वां प्रधानमंत्री चुन लिया गया.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवैधानिक पद की जिम्‍मेदारी संभालते हुए 20 साल पूरे होने पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उन्‍हें बधाई दी. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संवैधानिक पद पर रहते हुए सार्वजनिक जीवन में बीस वर्ष पूरे करने के लिए हार्दिक बधाई. यह अखंड 20 साल लोक कल्याण के प्रति समर्पित होने के साथ निष्कलंक भी रहे हैं. उनकी लोकप्रियता निरंतर बढ़ती रही है और आगे भी बढ़ती रहे, ऐसी शुभकामनाएं.’

    गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा, ‘राज्य और केंद्र सरकारों के प्रमुख के तौर पर जनसेवा के 20 वर्ष पूरे करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बधाई देता हूं. गरीब कल्याण व अंत्योदय को समर्पित इन 20 वर्षों में मोदी जी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व समय से आगे की सोच से असंभव को संभव करके दिखाया.’

    गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते कहा, ‘मेरा सौभाग्य है कि मुझे नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पहले गुजरात और फिर केंद्र में सरकार व संगठन में काम करने का अवसर मिला. आइए मोदी जी के नेतृत्व में हम सभी देशवासी मिलकर एक सशक्त व आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दें.’

    बता दें कि भारतीय जनता पार्टी आज के दिन को खास बनाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है. भाजपा इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चलाई जा रही जनकल्‍याण योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाएगी और प्रधानमंत्री मोदी की ओर से चलाए जा रहे स्‍वच्‍छ भारत मिशन के प्रति लोगों को जागरूक करेगी.

    साल 2014 में देश में 15वें प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी के कई फैसलों ने देश ही नहीं दुनिया के सामने भारत की एक अलग तस्‍वीर पेश की है. पीएम मोदी ने एक ओर जहां अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के लिए जीएसटी और नोटबंदी जैसे बड़े कदम उठाए, वहीं सामाजिक सुधार के लिए तीन तलाक को रोकने के लिए तीन तलाक विधेयक पारित कराया.

    वहीं, सर्जिकल स्ट्राइक एवं बालाकोट स्ट्राइक के जरिए दुनिया को बता दिया कि नया भारत अब चुप बैठने वाला भारत नहीं है. दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद ने पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया.

    Tags: Amit shah, Gujarat, Narendra modi, Rajnath Singh

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर