किस-किसको बनाएं मंत्री, मोदी और अमित शाह के बीच हुई 5 घंटे माथापच्ची

कहा यह भी जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल की तस्वीर को लेकर पूरा खाका तैयार कर लिया गया है. आज शाम तक शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

News18Hindi
Updated: May 29, 2019, 12:44 PM IST
News18Hindi
Updated: May 29, 2019, 12:44 PM IST
नरेंद्र मोदी गुरुवार को लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ मंत्रिमंडल में और कौन-कौन नेता शामिल होंगे इसको लेकर लगातार अटकलों का दौर चल रहा है. इस बीच कार्यकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच मंगलवार शाम पांच घंटे की मैराथन मीटिंग हुई. बताया जा रहा है कि इसी दौरान दोनों नेताओं ने मंत्रिमंडल पर मुहर लगा दी है.

इससे पहले मोदी और शाह दोनों बनारस और अहमदाबाद में भी साथ थे. कहा जा रहा है कि इस दौरान भी मंत्रिमंडल को लेकर दोनों नेताओं ने चर्चा की. हालांकि किन नामों पर सहमति बनी है इसको लेकर फिलहाल कोई भी कुछ कहने को तैयार नहीं है.

किसको मिलेगा बड़ा पद?
सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में मंत्रिमंडल की तस्वीर को लेकर पूरा खाका तैयार कर लिया गया है. आज शाम तक शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी. बीजेपी को अकेले 303 सीटें आई हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में सहयोगी दल के नेताओं को भी बड़े पद दिए जाएंगे. जीती गई सीटों के आधार पर मंत्रियों की संख्या का फॉर्मूला भी तय किया गया है.

क्या शाह बनेंगे मंत्री?
अमित शाह के भी मंत्रिमंडिल में शामिल होने के लेकर चर्चा है, लेकिन इसे लेकर लोगों की अलग-अलग राय है. कुछ ही महीने बाद महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी में कुछ लोग चाह रहे हैं कि अमित शाह ही अध्यक्ष बने रहें. ऐसे में हो सकता है कि शाह मंत्रिमंडल में शामिल न हों.

सूत्रों के मुताबिक, मोदी कैबिनेट में तेलंगाना और पश्चिम बंगाल से जीते सांसदों को ज्यादा तवज्जो मिल सकती है. इसके अलावा प्रमुख चेहरों के अलावा कई नए चेहरों को टीम मोदी में शामिल किया जा सकता है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 'भारतीय नोट पर महात्मा गांधी की जगह छपे वीडी सावरकर की फोटो'

कॉमस्कोर: News18 हिंदी ने हिंदुस्तान, भास्कर, NBT को पछाड़ा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...