पीएम मोदी ने अफगान शांति प्रक्रिया के मध्यस्थ अब्दुल्ला अब्दुल्ला को दिया भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अब्दुल्ला अब्दुल्ला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अब्दुल्ला अब्दुल्ला

अफगानिस्तान की हाई काउंसिल ऑफ नेशनल रिकंसिलिएशन के चेयरमैन अब्दुल्ला (Abdullah Abdullah) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से गुरुवार को उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की. अब्दुल्ला ने पीएम मोदी को शांति प्रक्रिया के संदर्भ में जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 5:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया (Afghan peace process) के मध्यस्थ अब्दुल्ला अब्दुल्ला (Abdullah Abdullah) को भरोसा दिलाया है कि भारत का सहयोग अफगानिस्तान को लगातार मिलता रहेगा. अफगानिस्तान की हाई काउंसिल ऑफ नेशनल रिकंसिलिएशन के चेयरमैन अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की. अब्दुल्ला ने पीएम मोदी को शांति प्रक्रिया के संदर्भ में जानकारी दी.

इससे पहले सितंबर महीने में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने तालिबान और अफगान सरकार के बीच चल रही ऐतिहासिक शांति वार्ता और उससे संबंधित मुद्दों पर मंगलवार को अफगानिस्तान में अमेरिका के विशेष दूत जलमी खलीलजाद के साथ व्यापक चर्चा की थी.


तालिबान और अफगान सरकार के बीच चल रही वार्ता का मकसद अफगानिस्तान में 19 साल से जारी युद्ध को खत्म करना है, जिसमें हजारों लोगों की जान जा चुकी है. जयशंकर ने ट्वीट किया था, 'अफगानिस्तान में अमेरिका के विशेष दूत जलमी खलीलजाद से मुलाकात हुई. इस दौरान दोहा में चल रही वार्ता और उससे संबंधित घटनाक्रम पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई.' बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला भी उस बैठक में मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज