• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मोदी मंत्रिमंडल का आज शाम छह बजे होगा विस्‍तार, मंत्री पद के लिए चर्चा में इन नेताओं का नाम

मोदी मंत्रिमंडल का आज शाम छह बजे होगा विस्‍तार, मंत्री पद के लिए चर्चा में इन नेताओं का नाम

आज कैबिनेट का विस्‍तार संभव है. (File pic)

Modi Cabinet expansion: अगर प्रधानमंत्री फेरबदल करते हैं तो मई, 2019 में प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरी पारी शुरू करने के बाद मंत्रिपरिषद का यह पहला विस्तार होगा.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. मोदी सरकार की कैबिनेट (Modi Cabinet) का विस्‍तार बुधवार शाम को हो सकता है. वहीं सूत्रों का कहना है कि जल्द ही मंत्रिपरिषद में फेरबदल होने की ‘प्रबल संभावना’ के बीच गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने रविवार को प्रधानमंत्री के निवास पर उनके साथ कई घंटों तक चर्चा की.

    बहरहाल कैबिनेट विस्‍तार को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. अगर प्रधानमंत्री फेरबदल करते हैं तो मई, 2019 में प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरी पारी शुरू करने के बाद मंत्रिपरिषद का यह पहला विस्तार होगा. असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुशील मोदी उन संभावित लोगों में शामिल माने जा रहे हैं जिन्होंने मोदी मंत्रिपरिषद में जगह मिल सकती है. इस फेरबदल में उत्तर प्रदेश को खास तवज्जो मिल सकती है क्योंकि अगले साल की शुरुआत में वहां विधानसभा चुनाव है और राजनीतिक रूप से यह देश का सबसे महत्वपूर्ण प्रदेश माना जाता है.



    मोदी कैबिनेट के संभावित मंत्री-

    ज्योतिरादित्य सिंधिया

    सर्वानंद सोनोवाल

    नारायण राणे

    पशुपति पारस

    अनुप्रिया पटेल

    पंकज चौधरी

    रवि किशन

    रीता बहुगुणा जोशी

    रामशंकर कठेरिया

    वरुण गांधी

    आरसीपी सिंह

    लल्लन सिंह

    राहुल कस्वां

    सीपी जोशी

    सकलदीप राजभर

    रंजन सिंह राजकुमार

    इस फेरबदल में उत्तर प्रदेश को खास तवज्जो मिल सकती है क्योंकि अगले साल की शुरुआत में वहां विधानसभा चुनाव है और राजनीतिक रूप से यह देश का सबसे महत्वपूर्ण प्रदेश माना जाता है. मौजूदा मंत्रिपरिषद में कुल 53 मंत्री हैं और नियमानुसार अधिकतम मंत्रियों की संख्या 81 हो सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज