मोदी सरकार ने राहुल गांधी को संसद की इस कमेटी में किया शामिल

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को संसद (Parliament) की एक कमेटी में शामिल किया है. शुक्रवार (13 सितंबर 2019) को केंद्र की मोदी सरकार ने संसद की कई समितियों की घोषणा दी.

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 7:31 AM IST
मोदी सरकार ने राहुल गांधी को संसद की इस कमेटी में किया शामिल
शुक्रवार (13 सितंबर 2019) को केंद्र की मोदी सरकार ने संसद की अनेक समितियों की घोषणा कर दी.
News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 7:31 AM IST
नई दिल्ली. मोदी सरकार (Narendra Modi) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को संसद (Parliament) की एक कमेटी में शामिल किया है. शुक्रवार (13 सितंबर 2019) को केंद्र की मोदी सरकार ने संसद की कई समितियों की घोषणा की. इन सभी समितियों में अध्यक्ष के साथ ही कई सदस्यों को भी चुना गया है. इन समितियों में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से नेताओं को शामिल किया गया है. गृह मंत्रालय से जुड़े मामलों की समिति का अध्यक्ष कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा को बनाया गया है.

इसी तरह से वित्तिय मामलों की समिति का अध्यक्ष जयंत सिन्हा को बनाया गया है, जबकि विदेश मामलों की समिति का अध्यक्ष पीपी चौधरी को बनाया गया है. रक्षा मामलों की समिति का अध्यक्ष ओडिशा के सुंदरगढ़ लोकसभा सीट से सांसद जुएल ओरांव को बनाया गया है. राहुल गांधी को इस समिति का सदस्य बनाया गया है. ट्रांसपोर्ट, टूरिज्म और कल्चर कमेटी का अध्यक्ष भाजपा के राज्यसभा सांसद टीजी वेंकटेश को बनाया गया है. सामाजिक न्याय पर गठित संसदीय मामलों की कमेटी का चेयरमैन सांसद रमा देवी को बनाया गया है.



जयराम रमेश को बनाया गया इन मामलों की कमेटी का अध्यक्ष

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश को विज्ञान, तकनीकी, पर्यावरण और वन मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. वाणिज्य मामलों की कमेटी का अध्यक्ष वी. विजयसाय रेड्डी को बनाया गया है. डॉ. सत्य नारायण जटिया को मानव संसाधन विकास मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. डॉ. केशव राव को उद्योग मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.



स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मामलों की समिति के अध्यक्ष बनाए गए राम गोपाल यादव
सपा के राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि कार्मिक, लोक शिकायत, कानून और न्याय मामलों की समिति का अध्यक्ष भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव को बनाया गया है.

सूचना प्रौद्योगिकी मामलों की समिति के अध्यक्ष बनाए गए शशि थरूर
कृषि मामलों की समिति का अध्यक्ष कर्नाटक की बागलकोट लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद पी.सी. गद्दीगौदर को बनाया गया है. कांग्रेस के सांसद शशि थरूर को सूचना प्रौद्योगिकी मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. ऊर्जा मामलों की समिति का अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को बनाया गया है.

ये भी पढ़ें -

अखिलेश का मोदी सरकार पर तंज, जिस टेढ़ी आंख से पाक को देख रहे हो, जरा मानसरोवर तो ला दो

मोदी सरकार ने राहुल गांधी को संसद की इस कमेटी में किया शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 6:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...