मोदी सरकार के 7 साल पर; कांग्रेस ने बताया हानिकारक, बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्ष को कहा बाधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (File pic)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (File pic)

Narendra Modi govt seven year: जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी के लोग साधना में जुटे हैं तो कुछ लोग बाधा डालने में लगे हैं. उन्होंने कुछ राजनीतिक दलों पर भारत की छवि को गिराने का आरोप लगाया.

  • Share this:

नई दिल्ली. केंद्र की मोदी सरकार के सात साल पूरा करने के मौके पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोलते हुए इन 7 सालों को 7 आपराधिक भूल बताया है. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था से लेकर कोरोना से निपटने में असफलता और किसान, बेरोजगारी और महंगाई के मसले पर हमला किया है. अर्थव्यवस्था से लेकर बेरोजगारी-महंगाई पर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस के महासचिव और मीडिया प्रभारी रणदीप सूरजेवाला ने सात मसलों को मोदी सरकार की विफलता के लिये रेखांकित किया.

1. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर ‘अर्थव्यवस्था’ को ‘गर्त व्यवस्था’ में तब्दील करने का आरोप लगाया और बताया कि कांग्रेस कार्यकाल की औसतन 8.1 प्रतिशत की जीडीपी वृद्धि की तुलना में जीडीपी की दर साल 2019-20 में गिरकर 4.2 प्रतिशत रह गई.

2. बेइंतहा बेरोजगारी, बनी है महामारी: कांग्रेस ने आरोप लगाया कि हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा पूरा नहीं किया.

3. कमर तोड़ महंगाई के मसले पर भी कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा. पेट्रोल से लेकर सरसों तेल की बढ़ती कीमतों पर सरकार को पार्टी ने घेरा

Youtube Video

4. किसानों के मसले पर भी कांग्रेस ने मोदी सरकार को असफल बताया.

5. गरीब और मध्यम वर्ग पर भी मोदी सरकार की नीतियों को कांग्रेस ने असफल करार दिया. विश्व बैंक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस ने दावा किया कि यूपीए-कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल में 27 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ पाए जबकि मोदी सरकार के 7 साल के बाद, PEW रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ 2020 में देश के 3.20 करोड़ लोग अब मध्यम वर्ग की श्रेणी से ही बाहर हो गए जबकि 23 करोड़ भारतीय एक बार फिर गरीबी रेखा से नीचे की श्रेणी में शामिल हो गए हैं.



6. कांग्रेस ने कोरोना से निपटने के मसले पर भी मोदी सरकार को कुप्रबन्धन के लिए जिम्मेदार ठहराया. मौत के आंकड़ों से लेकर ऑक्सीज़न के संकट और रेमडेसिविर इंजेक्शन और वैक्सीन की उपलब्धता से लेकर कीमतों के मसले पर सरकार को निशाने पर लिया.

7. इसके अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर भी मोदी सरकार को कांग्रेस ने घेरा. चीन से सीमा विवाद से लेकर उग्रवाद और नक्सलवाद के मसले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को विफल बताया.

कांग्रेस के सवालों और आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया. बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने कहा कि विपक्ष का काम है, सवाल उठाना लेकिन सरकार अपना काम कर रही है. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी विपक्ष पर हमला बोला.

नड्डा ने विपक्षी दलों पर कोरोना काल में बाधा डालने का आरोप लगाया. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी साधना में जुटी, जबकि बाकी राजनीतिक दल होम आइसोलेशन या होम क्वारन्टीन में है और सिर्फ ट्विटर या टीवी दिखते हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी के लोग साधना में जुटे हैं तो कुछ लोग बाधा डालने में लगे हैं. उन्होंने कुछ राजनीतिक दलों पर भारत की छवि को गिराने का आरोप लगाया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज