Home /News /nation /

narendra modi is full of tricks patriotis think first for the country pm amit shah modi 20 dreams meeting delivery

‘नरेंद्र मोदी में भरी है कूट-कूट कर राष्ट्रभक्ति, देश के लिए पहले सोचते हैं पीएम’- अमित शाह

अमित शाह ने पीएम मोदी को देश का ‘निर्विवाद’ नेता बताया है (फाइल फोटो)

अमित शाह ने पीएम मोदी को देश का ‘निर्विवाद’ नेता बताया है (फाइल फोटो)

देश के गृहमंत्री अमित शाह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में राष्ट्रभक्ति कूट-कूट कर भरी है. उनकी प्रामाणिकता और पारदर्शिता पर विरोधी भी आरोप नहीं लगा सकते हैं. उन्होंने यह बात पीएम मोदी पर लिखी गई किताब ‘मोदी@20 : ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ (Modi @20: Dreams Meet Delivery) के विमोचन के मौके पर कही.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री पर लिखी गई पुस्तक ‘मोदी@20 : ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ (Modi @20: Dreams Meet Delivery) पुस्तक के विमोचन के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच में देश सबसे ऊपर है. वह वोट बैंक की राजनीति नहीं करते, बल्कि रचनात्मक तरीके से उच्च लक्ष्यों को लेकर आगे बढ़ते हुए सबसे बेहतर परिणाम लाने के लिए काम करते हैं.’ बुधवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में इस पुस्तक का विमोचन उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने किया. इस खास मौके पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, कई केंद्रीय मंत्री, सांसद व अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे.

कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमित शाह ने मोदी को देश का ‘निर्विवाद’ नेता करार दिया और कहा कि उनकी प्रामाणिकता व पारदर्शिता पर उनके राजनीतिक विरोधी भी आरोप नहीं लगा सकते. उन्होंने कहा, ‘उनकी हर सोच में व्यापक दृष्टिकोण होता है. वह हमेशा रचनात्मक तरीके से और उच्च लक्ष्यों के लिए सोचते हैं. वह देश के लिए सबसे ज्यादा सोचते हैं. वह सबसे ज्यादा और बेहतर परिणाम लाने की सोचते हैं. इसलिए देश को उन पर भरोसा है.’ शाह ने कहा कि मोदी में राष्ट्रभक्ति कूट-कूट कर भरी है और उनकी प्रामाणिकता व पारदर्शिता पर विरोधी भी आरोप नहीं लगा सकते.

‘मोदी का वर्णन कोई पुस्तक नहीं कर सकती’
उन्होंने मोदी को एक बेहतरीन श्रोता बताया और कहा कि अक्सर व्यक्ति अपने स्वयं की, आसपास व परिवार की सोचता है और उसके बाद समाज की सोचता है, लेकिन प्रधानमंत्री ने समाज को ही परिवार माना. शाह ने कहा कि मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वैश्विक पहचान दी और इसके लिए उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और खुद को समर्पित किया है. गृह मंत्री ने कहा, ‘शब्द या पुस्तक उनका (मोदी) वर्णन नहीं कर सकते हैं.’

क्या बोले उपराष्ट्रपति
वहीं इस अवसर पर उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व के सामने साबित किया है कि सपनों को साकार भी किया जा सकता है.

क्या है पुस्तक में
यह पुस्तक पीएम मोदी के पिछले 20 वर्षों के राजनीतिक जीवन को दर्शाती है, जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल से लेकर भारत के प्रधानमंत्री बनने तक का ब्यौरा शामिल है और इसे उद्योग और राजनीति के प्रख्यात बुद्धिजीवियों और व्यक्तित्वों द्वारा संकलित किया गया है. पुस्तक ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन द्वारा संपादित और संकलित है. यह प्रख्यात बुद्धिजीवियों और विशेषज्ञों द्वारा लिखित अध्यायों का संकलन है.

इन लोगों ने दिया है पुस्तक में योगदान
पुस्तक में योगदान देने वालों में सुधा मूर्ति, सद्गुरु, नंदन नीलेकणी, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, दिवंगत महान गायिका लता मंगेशकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, उद्योगपति उदय कोटक, अभिनेता अनुपम खेर, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा शामिल हैं.

Tags: Amit shah, Prime Minister Narendra Modi, Vice President Venkaiah Naidu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर