Home /News /nation /

मोदी की लीडरशिप में BJP जीतेगी लोकसभा चुनाव: राकेश झुनझुनवाला

मोदी की लीडरशिप में BJP जीतेगी लोकसभा चुनाव: राकेश झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला (फाइल फोटो)

राकेश झुनझुनवाला (फाइल फोटो)

झुनझुनवाला ने यह भी कहा कि भारत की वृद्धि में लोकतंत्र का महत्वपूर्ण योगदान था, लेकिन इस तथ्य की अक्सर अनदेखी की जाती है.

    दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने बुधवार को कहा कि आने वाले आम चुनावों में पीएम नरेंद्र मोदी की जीत होगी, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत का विकास किसी भी एक व्यक्तित्व से ऊपर है. मुंबई में वार्षिक TiECON समिट में उन्होंने कहा, "बीजेपी उतनी बुरी तरह से नहीं हारी जितनी बुरी तरह 2013 में कांग्रेस हारी थी. मैं इस चुनाव परिणाम को 2019 के आम चुनावों के नतीजों का संकेत नहीं मानूंगा. मैं अब भी मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार पर अपना पैसा लगाऊंगा."

    झुनझुनवाला ने कहा कि विकास और समृद्धि तभी आती है जब भारत और अमेरिका जैसे देशों में व्यवस्था हो. उन्होंने कहा, "स्किल्स, लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, उद्यमशीलता, शासन और प्राकृतिक संसाधन भारत की वृद्धि के पीछे के कारक हैं.

    झुनझुनवाला ने यह भी कहा कि भारत की वृद्धि में लोकतंत्र का महत्वपूर्ण योगदान था, लेकिन इस तथ्य की अक्सर अनदेखी की जाती है. उन्होंने अफ्रीका महाद्वीप के सबसे समृद्ध देश बोत्सवाना का उदाहरण दिया, जिस पर महाद्वीप में सबसे लंबे समय से लोकतंत्र है.

    ये भी पढ़ें: अब चिटफंड में नहीं फंसेगा आपका पैसा, मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

    उन्होंने कहा, "लोग गवर्नेंस को कम करके आंक रहे हैं. इसे अभी लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन यह धीरे-धीरे और निश्चित रूप से आ रहा है."

    जब उनसे ग्लोबल इकॉनमी की चिंताओं को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि यूरो की स्थिरता और चीन द्वारा जीडीपी का 300% लिए गए कर्ज की बारीकी से निगरानी की जानी चाहिए.

    भारत में मूल्यांकन को प्रभावित करने वाली वैश्विक आर्थिक मंदी के बारे में पूछे जाने पर झुनझुनवाला ने कहा कि अगर मंदी 2008 की तरह वित्तीय संकट के साथ नहीं है तो यह भारत के मूल्यांकन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि इसके साथ चल रही अन्य घटनाएं जैसे कि तेल के दामों में अस्थिरता और ट्रेड वॉर भारत की वृद्धि को प्रभावित नहीं करेगी.

    ये भी पढ़ें: US-चीन में ट्रेड वॉर से भारत को भी होगा फायदा- UN की रिपोर्ट

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: BJP, Countdown 2019, Election 2019, India economy, Lok Sabha Election 2019, Narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर