वैक्सीन उत्पादकों के साथ बैठक में बोले PM मोदी- कम समय में बढ़ाएं उत्पादन

प्रधानमंत्री  मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री मोदी (फाइल फोटो)

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में पीएम मोदी (Narenda Modi) ने उत्पादकों (Vaccine Manufacturers) से कहा कि अब सरकार ने एक मई से 18 साल से ऊपर सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है. ऐसे में वैक्सीन निर्माताओं को कम समय मे अपना उत्पादन बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 8:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बड़े वैक्सीन उत्पादकों (Vaccine Manufacturers) के साथ बैठक की है. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में पीएम मोदी ने उत्पादकों से कहा कि अब सरकार ने एक मई से 18 साल से ऊपर सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है. ऐसे में वैक्सीन निर्माताओं को कम समय मे अपना उत्पादन बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए.

पीएम ने कहा कि बेहद कम समय मे सस्ती वैक्सीन देश मे बनाई गई. मिशन कोविड सुरक्षा के तहत निजी और सरकार के बीच का सहयोग देखने को मिला. सरकार वैक्सीन निर्माताओं को पूरी मदद देगी और फिलहाल ट्रायल फेज से गुजर रही वैक्सीन को भी जल्द अनुमति देने में सहयोग किया जाएगा.

स्पूतनिक-V को भी इमरजेंसी यूज की अनुमति दे दी गई है

बता दें इस वक्त भारत में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और भारत-बायोटेक की कोवैक्सीन के जरिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. हाल ही में रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-V को भी इमरजेंसी यूज की अनुमति दे दी गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही देश में वैक्सीनेशन कार्यक्रम की रफ्तार और तेज होगी. साथ ही वैक्सीन किल्लत भी कम हो जाएगी.
अगले तीन सप्ताह हैं अहम

इस बीच मंगलवार को स्वास्थ्य के मामले में नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ाई में अगले तीन सप्ताह निर्णायक हैं. पॉल के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना कि वजह से मृत्यु दर कम हो रही है और इसमें कमी आई है. साथ ही कोरोना पर लगातार सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि महामारी को लेकर बने दहशत के माहौल के बीच लोगों को सही जानकारी मिलनी चाहिए और उनको सही सलाह मिलनी जरुरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज