LIVE NOW

Lok Sabha Election Live : सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार समाप्त, 19 मई को वोटिंग

Lok sabha Election 2019 से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ

Hindi.news18.com | May 17, 2019, 6:21 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 17, 2019

हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और आखिरी चरण के चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है. शुक्रवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी और अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है. ये अपने आप में बड़ी बात है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस पीसी में दावा किया कि उनकी पार्टी चुनाव में 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव का सातवां और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है. गौरतलब है कि आखि‍री चरण में पंजाब की सभी 13, पश्चिम बंगाल की 9, यूपी की 13, बि‍हार की 8, झारखंड की 3, हिमाचल की 4,मध्‍य प्रदेश की 8 और चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. इन सबके बीच हर किसी की नजर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र पर टिकी हुई है.

Lok sabha Election 2019 से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ

6:18 pm (IST)
6:18 pm (IST)
इसी चरण में प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी मतदान होगा.

6:18 pm (IST)
लोकसभा चुनाव का सातवां और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है.

6:18 pm (IST)
लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है.

5:24 pm (IST)

अमित शाह- मैं कांग्रेस पार्टी से पूंछना चाहता हूं कि समझौता एक्सप्रेस में कुछ लोग पकड़े गए थे. एक फर्जी केस भगवा टेरर का बनाया उसमें सभी लोग बरी हो चुके हैं. 5-5 लाख का मुआवजा दिया है सुरक्षा के साथ. कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया है. कांग्रेस को सारी दुनिया से माफी मांगनी चाहिए.

5:22 pm (IST)

अभी-अभी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया. PM मोदी ने कहा कि यह चुनाव शानदार होंगे. वहीं अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ही अगले प्रधानमंत्री होंगे. 

5:18 pm (IST)

राफेल डीलः राहुल गांधी के पास अगर कोई जानकारी थी, तो सुप्रीम कोर्ट में देनी चाहिए थी. ये आरोप राजनीति से प्रेरित थे. ऐसे आरोपों पर जनता चरित्र के आधार पर फैसला करती है. राफेल डील पर किसी भी तरह से एक पैसे का भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ. राफेल पर सब कुछ नियमों के अनुसार हुआ है. इस पर संसद के अंदर रक्षा मंत्री ने हर तरह के सवालों के जवाब दिए. राहुल गांधी तो जवाब सुनने तक के लिए नहीं बैठे.

5:16 pm (IST)

प्रज्ञा ठाकुर का कैंडिडेचर हमारा कांग्रेस के खिलाफ सत्याग्रह है. कांग्रेस ने फर्जी केस भगवा टेरर बनाया. वेबजह लोगों को परेशान किया गया. वोट बैंक के लिए कांग्रेस ने ऐसा किया है. कांग्रेस ने ऐसा करके हिंदू संस्कृति को पूरी दुनिया में बदनाम किया है. कांग्रेस को फर्जी केस बनाने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए. 

5:13 pm (IST)

बहुमत के लिए कोई कंफ्यूजन नहीं है. भारतीय जनता अपने बूते पर बहुतम प्राप्त करेगी. हमारा प्री-पोल अलायंस है, उसी के साथ सरकार में होंगे. नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री होंगी. अगर इसके बाद भी हमारी विचारधारा के साथ जुड़कर हमारे साथ आना चाहता है, तो उसका स्वागत है- अमित शाह

5:11 pm (IST)

पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को शो कॉज नोटिस भेजा है: अमित शाह. आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गांधी जी की हत्या करने वाले नाथूराम गोड़से को लेकर बयान दिया था. प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोड़से को देशभक्त करार दिया है. BJP ने उनके इस बयान से खुद को अलग कर लिया है. 

LOAD MORE
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार