Assembly Banner 2021

दक्षिण में मोदी, उत्तर-पूर्व में शाह, पश्चिम में नड्डा; चुनावी राज्यों में आज हुंकार भरेंगे BJP के दिग्गज

बड़े दिग्गज गुरुवार को चुनावी राज्यों में हुंकार भरेंगे. (फाइल फोटोज: Shutterstock)

बड़े दिग्गज गुरुवार को चुनावी राज्यों में हुंकार भरेंगे. (फाइल फोटोज: Shutterstock)

Assembly Election 2021: विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर बीजेपी का सबसे बड़ा फोकस पश्चिम बंगाल (West Bengal) पर रहा है. पीएम मोदी 14 दिनों के भीतर दूसरी बार दक्षिण भारत के राज्य पहुंच रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 9:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बड़े दिग्गज गुरुवार को चुनावी राज्यों में हुंकार भरेंगे. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पुडुचेरी (Puducherry) पहुंचेंगे, तो गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) असम (Assam) का दौरा करेंगे. वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) पश्चिम बंगाल (West Bengal) पहुंच रहे हैं. खास बात है कि तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव में केवल कुछ महीनों का ही वक्त रह गया है. 5 चुनावी राज्यों में बीजेपी लंबे समय से सक्रिय बनी हुई है.

पीएम मोदी 14 दिनों के भीतर दूसरी बार दक्षिण भारत के राज्य पहुंच रहे हैं. पुडुचेरी और तमिलनाडु के इस दौरे पर वे हजारों करोड़ रुपए के विकासकार्यों की शुरुआत करेंगे. इसमें एनए45 ए की फोर लेन, करईकल में मेडिकल कॉलेज भवन, सागरमाला स्कीम के तहत पोर्ट समेत कई प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे. तमिलनाडु में शाम 4 बजे पीएम नेव्येली न्यू थर्मल पावर प्रोजेक्ट को देश को समर्पित करेंगे.

माना जा रहा है कि पीएम मोदी का यह दौरा राज्य में एससी एसटी और अल्पसंख्यक समुदाय के बीच अपनी पकड़ बनाने के इरादे से आयोजित किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि राज्य में ऐसे समुदायों का हिस्सा 30 फीसदी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य में रैली के दौरान पीएम निचली जातियों के लिए लोकसभा में पेश बिलों पर बात कर सकते हैं. वहीं, पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद पीएम का दौरा काफी अहम माना जा रहा है.



विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर बीजेपी का सबसे बड़ा फोकस पश्चिम बंगाल पर रहा है. पार्टी के कई दिग्गज महीनों पहले से यहां रैलियां और दौरे कर रहे हैं.  गुरुवार को जेपी नड्डा फिर एक बार यहां पहुंच रहे हैं. वे लोको सोनार बांग्ला घोषणापत्र का उद्घाटन करेंगे, जिसके तहत लोगों से राज्य की स्थिति को लेकर सुझाव लिए जाएंगे. पार्टी इनके आधार पर राज्य में अपना मेनिफेस्टो तैयार कर सकती है.

नड्डा दोपहर एक बजे ऋषि बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय के निवास और संग्राहलय पहुंचेंगे. वहीं, दोपहर का खाना जूट मिल के कर्मी के यहां खाएंगे. इसके बाद वे करीब 2.45 बजे आनंदपुरी कालीबाड़ी मंदिर पहुंचर पूजा करेंगे. पार्टी अध्यक्ष दोपहर तीन बजे परिवर्तन यात्रा को संबोधित करेंगे. गृहमंत्री शाह गुरुवार को असम पहुंच रहे हैं. वे यहां सुबह 11.30 बजे नगांव में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे दोपहर दो बजे देनारोंग में भी रैली में शामिल होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज