Home /News /nation /

देहरादून में आज तीनों सेनाध्यक्षों से मिलेंगे पीएम मोदी

देहरादून में आज तीनों सेनाध्यक्षों से मिलेंगे पीएम मोदी

Photo - getty images

Photo - getty images

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के शीर्ष सैन्य नेतृत्व को रूबरू होंगे. देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री एकेडेमी आईएमए में पीएम मोदी कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे.

    प्रणय उपाध्याय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के शीर्ष सैन्य नेतृत्व को रूबरू होंगे. देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री एकेडेमी आईएमए में पीएम मोदी कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. पीएम  मोदी आज सुबह वायुसेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे. यहां से हेलीकाप्टर से आईएमए पहुंचेंगे.

    यहां करीब छह घंटे वह कॉन्फ्रेंस में सेना के आला कमांडरों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और रक्षा राज्य मंत्री के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे. बीते साल सितंबर में सर्जिकल सट्राइक और हाल ही में थलसेना और वायुसेना के नेतृत्व परिवर्तन के बाद यह पहला मौका होगा जब पीएम मोदी तीनों सेनाओं के कमांडरों के साथ मुलाकात करेंगे. रक्षा मंत्री  मनोहर पर्रिकर, रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भांमरे भी आज सुबह देहरादून पहुंचेंगे.

    सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोवा और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा देहरादून पहुंच चुके हैं. इस बीच सेना प्रमुख चयन में दरकिनार किए जाने के बाद से एक माह की छुट्टी पर चल रहे ईस्टर्न आर्मी कमांडर लेफ्टनेंट प्रवीण बख्शी भी बैठक में भाग लेने के लिए देहरादून पहुंच चुके हैं.

    माना जा रहा है कि बैठक सैन्य तैयारियों, सीमा के खतरों के अलाना रक्षा प्रबंधन के मुद्दों पर चर्चा होगी. इसमें लंबे समय से सेनाओं में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बनाने की योजना पर बातचीत भी एजेंडा  में शामिल है. हाल ही में सेना प्रमुख की नियुक्ति के दौरान दो वरिष्ठ जनरल की जगह जनरल बिपिन रावत को सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद पहली बार सभी आर्मी कमांडर पीएम के आमने सामने होंगे. बीते कुछ दिनों के दौरान तीनों सेनाओं में कई वरिष्ठ अधिकारी अधिकारी कमांडर बने हैं.

    Tags: Narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर