होम /न्यूज /राष्ट्र /Nasscom ने कर्नाटक के लिए लॉन्च किया COVID-19 टेक प्लेटफॉर्म, मिलेगा पल-पल का अपडेट

Nasscom ने कर्नाटक के लिए लॉन्च किया COVID-19 टेक प्लेटफॉर्म, मिलेगा पल-पल का अपडेट

कर्नाटक में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

कर्नाटक में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

आईटी इंडस्ट्री बॉडी नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज (NASSCOM) की COVID-19 टेक्नोलॉजी टास्क फोर्स ने एक ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों पर ब्रेक लगाने के लिए कर्नाटक सरकार हर तरह से कोशिश कर रही है. आईटी इंडस्ट्री बॉडी नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज (NASSCOM) की COVID-19 टेक्नोलॉजी टास्क फोर्स ने एक कोरोना वायरस ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म बनाया है, जिसे कर्नाटक सरकार इस्तेमाल करेगी.

    टास्क फोर्स के एक पार्ट को लॉन्च करके NASSCOM ने सरकार को पहला डैशबोर्ड दिया है और आने वाले सप्ताह में इसे और भी बढ़ाया जाएगा. इस टेक प्लेटफॉर्म पर सरकार को राज्य में जिला अनुसार कोविड के मामलों में वृद्धि, 24 घंटों में कितने मामले सामने आए, परीक्षण सारांश- कोविड टेस्ट सारांश+ दरें, संक्रमण के स्रोत को समझने के लिए श्रेणी के अनुसार टेस्ट, अस्पताल की क्षमता- जिला द्वारा कितने बिस्तर इस्तेमाल किए गए हैं और कितने उपलब्ध हैं इसका विवरण मिलेगा.

    ऐसा करेगा सरकार की मदद
    इस प्लेटफॉर्म के जरिए कर्नाटक सरकार को इस बात को जानने में आसानी होगी कि किस जिले में कितने कोरोना के संक्रमण सामने आए और किन जिलों में कोरोना के और बेड की आवश्यकता है. इतना ही इसके जरिए सरकार कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए प्लानिंग भी बनाएगी.

    तमिलनाडु इस्तेमाल कर रहा है ये डैशबोर्ड
    कर्नाटक से पहले नैसकॉम ने तमिलनाडु सरकार के लिए एक COVID डैशबोर्ड लॉन्च किया था.

    कर्नाटक में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
    कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 30 मई को कर्नाटक में कोरोना वायरस के 248 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ, कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 2,781 तक पहुंच गए. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार इन मामलों में 894 ठीक हो गए हैं और 48 की मौत हो गई है.

    नैस्कॉम टास्क फोर्स में शामिल हैं ये कंपनियां
    नैस्कॉम टास्क फोर्स टीम में इंटेल इंडिया, फ्रैक्टल एनालिटिक्स, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, एडब्ल्यूएस, माइंडट्री, एसएपी लैब्स इंडिया, इंफोसिस, एक्सेंचर, विप्रो, स्प्रिंकलर और अन्य ऐसी ही कंपनियां शामिल हैं.

     ये भी पढ़ें
    दिल्‍ली में Corona विस्‍फोट से हरियाणा सतर्क, सीमाएं सील

    Tags: Corona Days, Coronavirus pandemic, Coronavirus Updates, Karnataka

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें