Assembly Banner 2021

नताशा पूनावाला: बिजनेसवुमन जो जीती हैं ग्लैमरस लाइफस्टाइल, कैटी पेरी भी लेती हैं टिप्स

SII की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के अलावा भी नताशा कई बड़ी जिम्मेदारियां संभालती हैं. (फोटो: Instagram)

SII की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के अलावा भी नताशा कई बड़ी जिम्मेदारियां संभालती हैं. (फोटो: Instagram)

Who is Natasha Poonawalla: SII की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के अलावा भी नताशा कई बड़ी जिम्मेदारियां संभालती हैं. वो विलू पूनावा फाउंडेशन के अलावा ब्रिटिश एशियन ट्र्स्ट्स चिल्ड्रन्स प्रोटेक्शन फाउंड फॉर इंडिया की चेयरपर्सन हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ वैक्सीन प्रोग्राम जारी है. करोड़ों लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) की पत्नी नताशा पूनावाला (Natasha Poonawalla) ने भी टीका लगवा लिया है. उन्होंने टीका लगवाने को गर्व की बात बताया है. नताशा दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं. अपनी बिजनेस वुमन प्रोफाइल के अलावा वो फैशन सेंस के लिए भी काफी मशहूर हैं.

नताशा ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा 'वैक्सीन लेने पर गर्व है. स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय ट्रायल्स के बाद ही कोविशील्ड की वैक्सीन को सुरक्षित और प्रभावी माना गया.' अपनी इस सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने गावी वैक्सीन अलायंस, डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ, गेट्स फाउंडेशन और बिल गेट्स का जिक्र किया है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: कोरोना वैक्सीन की दूसरे डोज लेने के कुछ ही देर बाद शख्स की मौत, कारण तलाशने में जुटे डॉक्टर



ऐसी है नताशा पूनावाला की शानदार लाइफस्टाइल
सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली नताशा की ग्लैमरस लाइफस्टाइल किसी से छुपी नहीं है. बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर शाही घरानों से उनकी मुलाकातों की झलक सोशल मीडिया पर नजर आ ही जाती है. फैशन सेंस के लिए मशहूर नताशा के ड्रेसिंग सेंस की दीवानी विदेशी हस्तियां भी हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया था कि सिंगर कैटी पेरी उनसे फैशन टिप्स लेती हैं.

संभालती हैं कई जिम्मेदारियां
SII की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के अलावा भी नताशा कई बड़ी जिम्मेदारियां संभालती हैं. वो विलू पूनावा फाउंडेशन के अलावा ब्रिटिश एशियन ट्र्स्ट्स चिल्ड्रन्स प्रोटेक्शन फाउंड फॉर इंडिया की चेयरपर्सन हैं. इस पद पर उन्हें प्रिंस चार्ल्स ने नियुक्त किया था. नताशा के दो बच्चे हैं, जिनकी एजुकेशन और नैतिक मूल्यों को लेकर वो काफी सजग रहती हैं. वो कहती हैं, 'मेरी परवरिश बड़े पारंपरिक ढंग से हुई है. पुणे मुंबई या दिल्ली नहीं है और यहां सम्मान का स्तर सबसे ऊंचा होना चाहिए.'

ऐसा रहा बचपन से शाही घराने तक का सफर
नताशा को देश के सबसे शाही परिवार की बहू माना जाता है. पूनावाला परिवार की देश के कई बड़े हिस्सों में बड़ी संपत्तियां हैं. इनमें से मुंबई का लग्जरी विला और साउथ मुंबई स्थित लिंकन हाउस खास हैं. एक इंटरव्यू के दौरान नताशा ने बताया था कि उनका जन्म पुणे के कोरेगांव पार्क के एक कॉटेज में हुआ था. उन्होंने कहा था, 'मैं अपने खानदान में कई सालों बाद पैदा हुई इकलौती लड़की थी. इसलिए मेरे आसपास उंगली पकड़कर चलने वालों की कमी नहीं थी.'

वे बताती हैं 'मैं बहुत छोटी थी, जब मेरी मां ने दूसरी शादी की. हालांकि, मेरे सौतेले पिता मुझे बहुत चाहते थे और इसके चलते मेरे तीन पिता हो गए. असली पिता, सौतेले पिता और बुआ के पति.' पूनावाला परिवार के शाही तौर-तरीकों से दुनिया वाकिफ हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज