लाइव टीवी

फारूक अब्दुल्ला को अभी नहीं मिलेगी राहत, तीन महीने और रहेंगे नजरबंद

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 6:02 PM IST
फारूक अब्दुल्ला को अभी नहीं मिलेगी राहत, तीन महीने और रहेंगे नजरबंद
अनुच्छेद 370 में बदलावों के बाद से ही फारूक अब्दुल्ला नजरबंद हैं. फाइल फोटो. पीटीआई

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों में बदलावों के बाद प्रशासन ने राज्य में कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे. नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को अभी राहत नहीं मिलेगी. प्रशासन उन्हें तीन महीने और नजरबंद रखेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 6:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को अभी राहत नहीं मिलेगी. प्रशासन उन्हें तीन महीने और नजरबंद रखेगा. पब्लिक सेफ्टी एक्ट (Public Safety Act) के अतंर्गत उन्हें अगस्त से नजरबंद रखा गया है. उनके अलावा उनके बेटे और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mahbooba Mufti) को भी नजरबंद किया हुआ है. जम्मू कश्मीर के दूसरे नेताओं को भी 11 अगस्त के बाद प्रशासन ने एहतियातन नजरबंद रखा हुआ है.

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों में बदलावों के बाद प्रशासन ने राज्य में कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे. हालांकि बाद में उन प्रतिबंधों को एक एक कर हटा दिया गया. लेकिन इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं कश्मीर में अब भी बाधित हैं. प्रशासन का कहना है कि जल्द ही इन प्रतिबंधों को भी हटा दिया जाएगा. उधर जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं. हालांकि किसी भी तरह ही अनहोनी के कारण सुरक्षा व्यवस्था में अब भी ढिलाई नहीं दी गई है.

जम्मू कश्मीर में बाजार और स्कूल सामान्य ढंग से खुल रहे हैं. सरकारी दफ्तरों में भी कामकाज शुरू हो गया है. लेकिन प्रशासन ने वहां के स्थानीय नेताओं को अभी बाहर निकलने की छूट नहीं दी है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट के जजों अपनी रिपोर्ट में प्रशासन के उस दावे को सही नहीं पाया है, जिसमें कहा गया था कि अगस्त के बाद लगे प्रतिबंधों के बाद प्रशासन ने नाबालिगों को हिरासत में ले लिया था. जजों ने राज्य की सभी जेलों का दौरा कर रिपोर्ट में कहा है कि जेलों में कोई भी नाबालिग नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें...



भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी ने कहा- मेरा नाम सावरकर नहीं, बीजेपी का तंज- जिन्‍ना रख लें

नागरिकता कानून के खिलाफ 21 दिसंबर को बिहार बंद करेगी RJD, मांझी का भी समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 5:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर