अपना शहर चुनें

States

DDC चुनावों पर बोले उमर अब्दुल्ला - इस हार के बाद बीजेपी जल्द नहीं कराएगी विधानसभा चुनाव

उमर अबदुल्लाह
उमर अबदुल्लाह

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के पहले चुनाव में फारूक अब्दुल्ला नीत सात दलों के गुपकार गठबंधन ने 112 सीटों पर जीत दर्ज की है और भाजपा ने 73 सीटें अपने नाम की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2020, 3:32 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर में  जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों के बाद नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा है कि भाजपा सरकार यहां जल्द विधानसभा चुनाव नहीं कराएगी. एक प्रेस वार्ता के दौरान मंगलवार को अब्दुल्ला ने कहा, 'इस हार के साथ मुझे नहीं लगता कि भाजपा यहां जल्द विधानसभा चुनाव कराएगी. अगर वह लोकतंत्र में भरोसा रखते तो अब तक चुनावों की घोषणा कर चुके  होते. इसलिए हमारे पास अपनी पार्टी को मजबूत करने का समय है.'

पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कहा कि हमें यह भी स्वीकार करना चाहिए कि कुछ क्षेत्रों में हमारे संगठन में कुछ कमजोरियां हैं. हम कुछ सीटों पर चुनाव जीतने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन वो नहीं हो सका. बता दें  जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के पहले चुनाव में फारूक अब्दुल्ला नीत सात दलों का गुपकार गठबंधन 280 में से 112 सीटों पर या तो जीत दर्ज कर चुका है या आगे चल रहा है. वहीं भाजपा 73 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.


47 निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत
केंद्र शासित प्रदेश के चुनाव आयोग के अनुसार गुपकार गठबंधन ने 100 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 12 पर आगे चल रहा है. अभी तक 47 निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली है और छह सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.



जम्मू एंड कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) 11 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और एक पर आगे चल रही है. कांग्रेस के हिस्से में अभी तक 22 सीटें आयी हैं और पांच सीटों पर वह आगे चल रही है.

केंद्र शासित प्रदेश में डीडीसी का चुनाव 28 नवंबर से शुरू होकर आठ चरणों में पूरा हुआ. अगस्त, 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त कर जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद प्रदेश में यह पहला चुनाव है. चुनाव में कुल 280 सीटें (जम्मू की 140 और कश्मीर की 140) पर मतदान हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज