नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अकबर लोन का बयान, ऑपरेशन ऑल आउट में बरती जाए नरमी

लोन ने आतंकवादियों को जिंदा पकड़ने और उनसे बात करने की भी वकालत की. उन्होंने कहा कि कोशिश की जानी चाहिए कि जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर बंद हो जाएं.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 6:34 PM IST
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 6:34 PM IST
बारामूला से नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद मोहम्मद अकबर लोन ने फिर जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान से बातचीत करने की वकालत की है. केंद्र सरकार पहले ही कह चुकी है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाएगा बातचीत नहीं होगी, लेकिन सांसद अकबर लोन ने मांग की है कि कश्मीर में सुरक्षा बलों के ऑपरेशन ऑल आउट में नरमी बरती जानी चाहिए.

अकबर लोन ने कहा, "इसका एक हल है जम्मू-कश्मीर, भारत और पाकिस्तान तीनों एक टेबल पर बैठ जाएं और इसका हल निकालें. मैं आपको ये साफ-साफ कह देता हूं, कोई कश्मीरियों को हिन्दूस्तान से अलग नहीं कर सकता. कश्मीर मतलब भारत, लेकिन पाकिस्तान के जो हुक्मरान हैं चाहे जो पहले वाले हो या आज के हों, वे जो प्यार कश्मीर से करते हैं उसे सही तरह से लेना चाहिए."

लोन ने आतंकवादियों को जिंदा पकड़ने और उनसे बात करने की भी वकालत की. उन्होंने कहा कि कोशिश की जानी चाहिए कि जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर बंद हो जाएं. अकबर लोन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के जवान मरें या फिर आतंकवादी सभी हमारे बच्चे हैं. उन्होंने कहा कि ऑल आउट अच्छा नहीं है उन्हें अपनाना चाहिए.

वहीं बीजेपी नेता सत्यपाल सिंह ने मोहम्मद अकबर लोन के बयान का जवाब देते हुए कहा कि आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति जारी रहनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमले का बदला पूरा, जैश कमांडर सज्जाद भट ढेर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...