होम /न्यूज /राष्ट्र /कर्नाटक से गुजर रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा', ईडी ने शिवकुमार की पेशी से छूट की याचिका ठुकराई

कर्नाटक से गुजर रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा', ईडी ने शिवकुमार की पेशी से छूट की याचिका ठुकराई

ईडी ने कांग्रेस नेता शिवकुमार की पेशी से छूट की याचिका ठुकराई. (फाइल फोटो)

ईडी ने कांग्रेस नेता शिवकुमार की पेशी से छूट की याचिका ठुकराई. (फाइल फोटो)

National Herald case: कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने गुरुवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ईडी ने कांग्रेस नेता शिवकुमार की पेशी से छूट की याचिका ठुकराई.
कांग्रेस नेता को सात अक्टूबर को एजेंसी के समक्ष पेश होने का निर्देश है.
वह फिलहाल कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक चरण में संचालन में शामिल हैं.

मैसूर. कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने गुरुवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के एक मामले में सात अक्टूबर को एजेंसी के समक्ष पेश होने से छूट की उनकी याचिका को खारिज कर दिया है. ईडी ने शिवकुमार को शुक्रवार को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है. ईडी के सहायक निदेशक कुलदीप सिंह द्वारा भेजे गए एक ईमेल में कहा गया है कि आपको एक बार फिर 23 सितंबर, 2022 के समन के अनुसार 7 अक्टूबर, 2022 को अपना बयान दर्ज करने के लिए मेरे कार्यालय में मेरे सामने पेश होने का निर्देश दिया जाता है.

PTI के अनुसार शिवकुमार, जो वर्तमान में कर्नाटक से गुजर रही कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भाग ले रहे हैं, ने जांच एजेंसी से उन्हें 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट देने का अनुरोध किया था. कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने ईडी के सामने पेश होने के लिए समय मांगा था, जिसे अस्वीकार कर दिया गया है. शिवकुमार ने कहा कि मैं अपने नेताओं से बात करने के बाद एजेंसी के सामने पेश होने के बारे में फैसला लूंगा.

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने शिवकुमार को कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड अखबार के संचालन में चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ के लिए बुलाया है. आय से अधिक संपत्ति रखने से जुड़े एक अन्य धनशोधन मामले में 60 वर्षीय पूर्व कैबिनेट मंत्री से एजेंसी ने 19 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में आखिरी बार पूछताछ की थी.

गौरतलब है कि ताजा समन ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, उसके नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश कर गई है और 21 दिनों तक राज्य में रहेगी. यात्रा के इस चरण के संचालन में शिवकुमार शामिल हैं.

Tags: Directorate of Enforcement, DK Shivakumar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें