• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महाराष्‍ट्र में बाढ़ का कहर, ओलंपिक में चानू ने रचा इतिहास, जानें टॉप 10 खबरें

महाराष्‍ट्र में बाढ़ का कहर, ओलंपिक में चानू ने रचा इतिहास, जानें टॉप 10 खबरें

मीराबाई चानू ने रचा इतिहास. (Pic- AP)

मीराबाई चानू ने रचा इतिहास. (Pic- AP)

महाराष्‍ट्र में आई भीषण बाढ़ से लेकर टोक्‍यो में हो रहे ओलंपिक तक की देश-दुनिया की 10 टॉप खबरें यहां प‍ढ़ें...

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. महाराष्ट्र (Maharashtra Floods) में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के चलते मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 82 पर पहुंच गई, जबकि 59 लोग लापता हैं. वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की प्रतिस्पर्धा के पहले दिन ही रजत पदक जीतकर भारतीय खेलों में नया इतिहास रचा.

    1. महाराष्ट्र में बाढ़ से तबाही: अब तक 82 लोगों की मौत और 59 लापता, सेना के साथ NDRF की 34 टीमें तैनात
    महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के चलते मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 82 पर पहुंच गई, जबकि 59 लोग लापता हैं. मृतकों में सबसे अधिक रायगढ़ जिले के 47 लोग शामिल हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक तरफ जहां बाढ़ से प्रभावित चिपलुन, खेड और महाड जैसे शहरों के लोग इस आपदा से उबरने का प्रयास कर रहे हैं, वहीं, प्रशासन के समक्ष जल एवं बिजली आपूर्ति बहाली के साथ ही प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए भोजन और दवाओं का प्रबंध करना चुनौती बना हुआ है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2. Tokyo Olympics: मीराबाई चानू ने रचा इतिहास, हॉकी ने जगाई उम्मीद तो निशानेबाजों ने किया निराश
    वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की प्रतिस्पर्धा के पहले दिन ही रजत पदक जीतकर भारतीय खेलों में नया इतिहास रचा. पुरुष हॉकी टीम और टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) ने सकारात्मक शुरुआत की लेकिन निशानेबाजी, मुक्केबाजी और तीरंदाजी में भारत को शनिवार को निराशा हाथ लगी. टेबल टेनिस में भी देश महिला खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में जगह बनाई. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. कर्नाटक: नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा हुई तेज, CM येडियुरप्पा से लिया जा सकता है इस्तीफा, विकल्प के तौर पर आठ नाम हुए शॉर्टलिस्ट
    कर्नाटक में जल्द ही बड़ा सियासी परिवर्तन देखने को मिल सकता है. राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज हो गई है. माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने सीएम बी. एस. येडियुरप्पा (B. S. Yediyurappa) के विकल्प का चुनाव करना भी शुरू कर दिया है और जल्द ही सीएम को इस्तीफे के लिए कहा जा सकता है. बीजेपी सूत्रों की मानें तो राज्य में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कुछ नामों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4. BSF और पाक रेंजर्स के साथ सेक्टर कमांडर लेवल की मीटिंग, भारत ने उठाया ड्रोन का मुद्दा
    भारत ने जम्मू क्षेत्र में बढ़ती ड्रोन गतिविधियों को लेकर शनिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक के दौरान पाकिस्तानी अधिकारियों के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बैठक पाकिस्तान रेंजर्स के आग्रह पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुचेतगढ़ क्षेत्र में हुई जिसमें मामलों के समाधान के लिए फील्ड कमांडरों के बीच आवश्यक संपर्क को पुन: क्रियाशील करने का निर्णय हुआ. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5. TMC के निलंबित सांसद शांतनु सेन ने हरदीप पुरी पर लगाया बदसलुकी का आरोप, बोले- वो मुझे मारने वाले थे
    तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन (TMC MP Santanu Sen) ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी पर बदसलुकी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि राज्यसभा में हरदीप पुरी ने उन्हें धमकी और गाली दी. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि पुरी उन्हें मारने वाले थे. बता दें कि शुक्रवार को अशोभनीय आचरण के चलते शांतनु सेन को राज्यसभा के मौजूदा सत्र से निलंबित कर दिया गया है. उच्च सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शांतनु सेन के निलंबन की घोषणा की. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. चीन की नापाक चाल से निपटने को भारत की लद्दाख में पूरी तैयारी, 15 हजार 'खास सैनिक' किए तैनात
    पूर्वी लद्दाख में चीन की किसी भी हिमाकत का जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने वहां अपनी खास यूनिट की तैनाती कर दी है. चीनी सेना से निपटने के लिए, भारतीय सेना ने कुछ महीने पहले पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर उत्तरी कमान क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों में लगी इकाइयों को तैनात किया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7. सोमवार से 100% क्षमता से चलेगी दिल्ली मेट्रो और बस सर्विस, सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स के लिए जारी हुआ यह आदेश..
    राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) के घटते मामले को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बड़ा ऐलान किया है. शनिवार को डीडीएमए ने एक आदेश जारी किया है. इस आदेश में लिखा गया है कि 26 जुलाई सुबह 5 बजे से अब दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) और बसों (BUS) को 100% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है. वहीं, सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50% क्षमता के साथ खुलेंगे. डीडीएमए के इस फैसले के बाद अब सोमवार से दिल्ली मेट्रो और बसों की सभी सीटों पर यात्री बैठ सकेंगे. इसके साथ ही सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में भी एक बार फिर से रौनक लौटेगी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. Rajasthan Cabinet Expansion : डोटासरा ने आज सुबह साढ़े 10 बजे बुलाई PCC की आपात बैठक
    राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज हो गई है. राजस्थान के पीसीसी अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार सुबह एक अर्जेंट बैठक बुलाई है. यह बैठक सुबह 10:30 बजे शुरू होगी. इस बैठक में राजस्थान प्रभारी अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद रहेंगे. डोटासरा ने पीसीसी के सभी पदाधिकारियों और प्रदेश के सभी विधायकों को बैठक में मौजूद रहने को कहा है. आपको बता दें कि राजस्थान मंत्रिमंडल के मौजूदा हिसाब से गहलोत सरकार में 9 और मंत्री बनाए जा सकते हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9. महाकाल मंदिर पर आतंकियों की नापाक नज़र! दिल्ली से आई IB टीम ने एक संदिग्ध को दबोचा
    सावन के पावन महीने में आतंकियों की नापाक नजर उज्जैन महाकाल मंदिर पर है. इंटेलिजेंस इनपुट पर लखनऊ और दिल्ली के आईबी अफसरों की टीम ने मंदिर में सुरक्षा बंदोबस्त की जानकारी ली और निरीक्षण किया. उनके निरीक्षण के दौरान लगातार रैकी कर रहे एक संदिग्ध युवक को भी पकड़ा है. सूत्रों के अनुसार इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद लखनऊ और दिल्ली से आए IB के अफसरों ने उज्जैन मंदिर के अंदर और बाहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने चप्पे-चप्पे की सुरक्षा व्यवस्था को खुद देखा. जब आईबी के अधिकारी मंदिर का निरीक्षण कर रहे थे. उस दौरान एक संदिग्ध युवक लगातार उन अफसरों के मोबाइल फोन से फोटो और वीडियो बना रहा था. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. Raj Kundra Case: राज कुंद्रा की जमानत अर्जी पर सोमवार को सुनवाई करेगा बॉम्बे हाईकोर्ट
    पोर्न फिल्म बनाने और उसे ऐप के जरिए प्रसारित करने के आरोप में पुलिस हिरासत में पहुंच चुके बिजनेसमैन और शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) का दरवाजा खटखटाया है. कुंद्रा ने हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है. उन्होंने कहा है कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार, राज कुंद्रा के वकील सुभाष जादव ने शुक्रवार को कहा कि उनके मुवक्किल की गिरफ्तारी अवैध है और एक भी वीडियो को पोर्नोग्राफिक नहीं कहा जा सकता है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज