देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 15 जुलाई की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 7:59 AM IST
देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में
पुलवामा अटैक के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट पर एयर स्ट्राइक की थी.
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 7:59 AM IST
पाकिस्तान ने अपने सभी नागरिक उड़ानों को लिए अपने एयरस्पेस को खोल दिया है. पाकिस्तान ने फरवरी में बालाकोट हवाई हमलों के बाद से भारतीय उड़ानों के गुजरने पर बैन लगा दिया था. इसके बाद से भारतीय विमान यहां से नहीं गुजर रहे थे. दूसरी ओर, रेल मंत्रालय ने भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने की तैयारी की है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक कार्यक्रम में कहा कि सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई हुई है. रेलवे के भ्रष्ट अधिकारियों पर भी बड़ी कार्रवाई होगी. वहीं, वर्ल्ड कप 2019 का खिताबी मुकाबला भले ही इंग्लैंड ने जीत लिया हो, लेकिन इस मुकाबले में खराब अंपायरिंग को लेकर भी काफी आलोचना की जा रही है. आगे एक क्लिक में पढ़ें, देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें:-

1. पाकिस्तान के आसमान से अब उड़ सकेंगे भारत के विमान
>>पाकिस्तान ने 26 फरवरी को तब अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया था, जब भारत ने बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर पुलवामा हमले का बदला लिया था.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

2.रेल मंत्रालय का बड़ा कदम, भ्रष्ट अधिकारियों की होगी छंटनी

>>रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इंडिया इंक के साथ 'फायरसाइड चैट' नाम के एक प्रोग्राम में कहा, 'कई सारे विभागों के ऐसे अफसरों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, जिनमें ईमानदारी की कमी देखी गई.'

(यहां पढ़ें पूरी खबर)
Loading...

3.फाइनल में हुई बड़ी गलती, इंग्लैंड को 6 की जगह मिले 5 रन
>>मामला इंग्लैंड की पारी के 50वें ओवर से जुड़ा है जिसमें अंपायर कुमार धर्मसेना ने इंग्लैंड को ओवरथ्रो के चार रन दे दिए थे, जिसके बाद मेजबान टीम 50 ओवर के बाद मुकाबले को टाई कराने में सफल रही.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

4.फिर बेनकाब हुआ पाकिस्तान, हाफिज सईद को गिरफ्तारी से पहले दे दी जमानत
>>पाकिस्तान के लाहौर के आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज़ सईद और तीन अन्य को गिरफ्तारी से पहले ही जमानत दे दी है. ये जमानत मदरसे की जमीन के अवैध उपयोग से संबंधित मामले में दी गई है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5.विराट कोहली पर आई बड़ी खबर, वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद ले लिया ये फैसला?

>>खबर है कि विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं. वो एक महीने के इस दौरे पर वनडे, टी20 सीरीज के साथ-साथ टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा होंगे.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

6.अंतिम चरण में रोकी गई चंद्रयान-2 की लॉचिंग
>>पूरा देश सोमवार की रात चंद्रमा पर भेजे जाने वाले दूसरे भारतीय मानवरहित मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहा था, लेकिन उल्टी गिनती के दौरान इसे लॉन्चिंग से करीब एक घंटे पहले इसे रोक दिया गया. कुछ तकनीकी खामियों के कारण इसरो ने ये कदम उठाया.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

7.तीन साल में 56 कंपनियों की हालत हुई खस्ताहाल, एयर इंडिया टॉप पर
>>सरकारी कंपनियों की हालत दिन-ब-दिन खस्ताहाल होती जा रही है. एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड, एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड, भारत कुकिंग कोल लिमिटेड, BHEL इलेक्ट्रिकल मशीन लिमिटेड, हिंदुस्तान फोटो फिल्म्स मैन्युफैक्चरिंग, इंडियन ड्रग्स एंड फार्मा लिमिटेड और MTNL, ऐसी एक दो नहीं बल्कि कुल 56 बीमारू कंपनियां हैं

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

8.Realme 3i और Realme X भारत में हुए लॉन्च, शुरुआती कीमत 7,999 रुपये
>>पिछले साल से बजट फोन के मामले में रियलमी का फोन छाया हुआ है. अब कंपनी ने मार्केट में अपने दो फोन Realme X और Realme 3i को लॉन्च कर दिया है. ये दोनों ही फोन एक्सक्लूसिव रूप से Realme.com और फ्लिपकार्ट पर मिलेंगे.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

9.कांग्रेस में छिड़ी एक व्यक्ति, एक पद पर बहस, आमने-सामने आए गहलोत और पायलट समर्थक
>>राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जंग और तेज हो गई. गहलोत समर्थक कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने सरकार और संगठन में दो पदों पर काबिज नेताओं को राहुल गांधी का अनुसरण करने की सलाह दी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

10.Swift, Grand i10 को टक्कर देगी Triber, कमाल की हैं खूबियां
>>हैचबैक सेगमेंट में खलबली मचाने अब एक और नई गाड़ी की एंट्री होने वाली है. इस कार का नाम है रेनॉ की ट्राइबर. रेनॉ अगस्त में इस कार को भारतीय बाजार में उतारने वाला है. ये कार भारत में रेनॉ की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Kwid के मोडिफाइड प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...