शोपियां के बाद अनंतनाग का हाल जानने पहुंचे अजित डोभाल, लोगों से की बातचीत

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां के दो दिन बाद शनिवार को अनंतनाग के लोगों से मिलने पहुंचे.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 10:15 PM IST
शोपियां के बाद अनंतनाग का हाल जानने पहुंचे अजित डोभाल, लोगों से की बातचीत
अनंतनाग की सड़कों पर चरवाहों के साथ बातचीत करते दिखे डोभाल (तस्वीर-ANI)
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 10:15 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद अब वहां हालात सामान्य हो रहे हैं. ऐसे में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) शोपियां के बाद शनिवार को अनंतनाग (Anantnag) की सड़कों पर आम लोगों से बातचीत करते दिखे. न्यूज़ एजेंसी एएनआई (ANI) द्वारा जारी किए गए वीडियो में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकर अजित डोभाल अनंतनाग के उस हिस्से में लोगों से बातचीत करते दिख रहे हैं जो पहले आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र मानी जाती थी.

जम्मू-कश्मीर के लोगों के दिल का हाल जानने जम्मू-कश्मीर पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने दो दिन पहले कश्मीर के शोपियां में सड़क पर लोगों के साथ खाना खाया. साथ ही उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही सब सामान्य हो जाएगा. डोभाल ने आम लोगों से बातचीत की और उनके हालात समझने की कोशिश की.

बकरीद के बाज़ार में पहुंचे डोभाल
डोभाल ने इस बार अनंतनाग में बकरीद के लिए भेड़ें बेचने आए चरवाहों से बातचीत की. डोभाल ने अनंतनाग की भेड़ूमंडी में लोगों से मुलाकात की जहां लोग ईद के लिए खरीदारी करने पहुंचे थे. डोभाल ने बाज़ार में मौजूद दुकानदारों से भेड़ों के दाम भी पूछे. साथ ही उनका वज़न भी जाना.


Loading...



इसके बाद डोभाल से उनसे पूछा कि वे कहां से और कितनी भेड़ें लेकर आए हैं. साथ ही उन्होंने दुकानदारों को ईद की मुबारकबाद भी दी. बाद में भेड़ बेच रहे शख्स को उसके पास खड़े व्यक्ति ने डोभाल का परिचय बताया.

इससे पहले शोपियां पहुंचे थे डोवाल
बता दें इससे पहले सुरक्षा सलाहकार ने बुधवार को शोपियां पहुंच कर वहां के हालातों का जायज़ा लिया था. यहां उन्होंने आम लोगों के लिए खाने-पीने से जुड़ी चीज़ों की बिना रुकावट आपूर्ति तय की. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि आम लोगों की ज़रूरतों को पूरा करने में कोई कमी न की जाए. साथ ही लोगों की प्राथमिकता के हिसाब से उन्हें चीज़ें पहुंचाने के लिए भी कहा.

ये भी पढ़ें- भारत के साथ कारोबार बंद करना PAK को पड़ गया महंगा!

शांति से बीता पहला जुमा
बता दें अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में पहला शुक्रवार शांतिपूर्ण तरीके से बीता. इस मौके पर लोगों ने विभिन्न इलाकों की मस्जिदों में नमाज़ पढ़ी. सड़क पर किसी भी तरह का उपद्रव या हंगामा नहीं दिखा. राज्य प्रशासन के मुताबिक श्रीनगर में लगभग 18,000 नमाज़ पढ़ी. वहीं बडगाम में 7,500 और अनंतनाग में 11,000 लोगों ने नमाज़ पढ़ी. जम्मू-कश्मीर में तनावपूर्ण हालात और कर्फ्यू के माहौल में स्थानीय प्रशासन द्वारा नमाजियों की सुरक्षा को लेकर पूरी व्यवस्था की गई थी.

ये भी पढ़ें-
'जम्मू कश्मीर-लद्दाख प्रॉपर्टी बाजार में तेजी से होगा निवेश'

आर्टिकल 370 पर आतंकी मसूद अज़हर ने उगला जहर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...