सीक्रेट मिशन पर कश्मीर पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

डोभाल के कश्मीर में पहुंचने के बाद अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:11 PM IST
सीक्रेट मिशन पर कश्मीर पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल
सीक्रेट मिशन पर कश्मीर पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:11 PM IST
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल बिना किसी पूर्व जानकारी के घाटी के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे हैं. पिछले दो दिनों से डोभाल सेना के अलग-अलग अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि डोभाल श्रीनगर में किस सीक्रेट मिशन के तहत पहुंचे हैं. बताया जाता है कि अपने दौरे के दौरान उन्होंने बाबा बर्फानी के दर्शन भी किए हैं.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक अजीत डोभाल बुधवार को श्रीनगर पहुंचे थे. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक की. इस दौरान उन्होंने कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया. डोभााल के इस दौरे को काफी सीक्रेट रखा गया था. बताया जाता है कि श्रीनगर पहुंचने से कुछ घंटे पहले ही अधिकारियों को एनएसए के पहुंचने की जानकारी दी गई थी.

किन मुद्दों पर हुई चर्चा, जानकारी नहीं
अजीत डोभाल ने राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार, डीजीपी दिलबाग सिंह, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम, आईजी एसपी पाणि से मुलाकात की. कश्मीर दौरे पर पहुंचे एनएसए ने इस दौरान आईबी के आलाधिकारियों से भी मुलाकात की. डोभाल ने इस दौरान किन मुद्दों पर चर्चा की इसकी कोई जानकारी अभी तक हाथ नहीं लगी है.

अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने को लेकर अटकलें तेज
मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद अजीत डोभाल का यह पहला दौरा है. डोभाल के कश्मीर में पहुंचने के बाद अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. खबर है कि डोभाल इसी मकसद से घाटी पहुंचे थे, जिससे कि वह वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले सकें.

यह भी पढ़ें- जाधव को लाहौर से बाहर अज्ञात जगह ले जाया गया: खुफिया सूत्र
Loading...

PoK-आक्साई चीन पर सरकार ले फैसला: बिपिन रावत
First published: July 26, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...