चीन के साथ मोदी सरकार की 'निरर्थक बातचीत' से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा, राहुल गांधी का आरोप

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

India China Ladakh Tension: राहुल गांधी ने यह टिप्प्णी उस वक्त की है जब ऐसी खबरें आई हैं कि चीन ने पूर्वी लद्दाख गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स और देपसांग से अपने सैनिक पीछ हटाने से मना कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को आरोप लगाया कि सरकार देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल रही है और चीन के साथ उसकी बातचीत ‘निरर्थक’ रही है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स और देपसांग में चीन का कब्जा दौलत बेग ओल्डी हवाई पट्टी समेत भारत के सामरिक हितों के लिए सीधा खतरा है.’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘भारत सरकार ने (चीन के साथ) निरर्थक बातचीत करके राष्ट्रीय सुरक्षा को बड़े पैमाने पर खतरे में डाल दिया है.’

LAC Standoff: भारत के SFF से घबराया चीन, PLA में करने लगा तिब्बतियों की भर्ती

राहुल गांधी ने यह टिप्प्णी उस वक्त की है जब ऐसी खबरें आई हैं कि चीन ने पूर्वी लद्दाख गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स और देपसांग से अपने सैनिक पीछ हटाने से मना कर दिया है.


भारतीय सेना (Indian Army) ने पिछले दिनों एक बयान में कहा था कि दोनों देशों ने पूर्वी लद्दाख में तनाव वाले शेष हिस्सों हॉट स्प्रिंग्स, गोगरा और देपसांग से सैनिकों की वापसी को लेकर विस्तृत चर्चा की और संयुक्त रूप से जमीन पर स्थायित्व कायम करने, नए विवादों से बचने और शेष मुद्दों के शीघ्र निपटारे पर सहमति जतायी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज