उन्नाव रेप केस: राष्ट्रीय महिला आयोग ने DGP को भेजा नोटिस, निष्पक्ष और त्वरित जांच की मांग

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह को नोटिस भेजकर उन्नाव रेप केस में स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित जांच की मांग की है.

भाषा
Updated: July 29, 2019, 4:22 PM IST
उन्नाव रेप केस: राष्ट्रीय महिला आयोग ने DGP को भेजा नोटिस, निष्पक्ष और त्वरित जांच की मांग
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 29, 2019, 4:22 PM IST
राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह को नोटिस भेजकर उन्नाव रेप केस में स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित जांच की मांग की है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि NCW की एक टीम मंगलवार को उन्नाव में पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों से मिलने जाएगी. टीम जांच का ब्योरा जानने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ एक बैठक भी करेगी.

पुलिस के मुताबिक रविवार को रेप पीड़िता, उसकी चाची और मौसी अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थीं. इसी दौरान रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में वे दुर्घटना के शिकार हो गए.

आरोपी MLA को 13 अप्रैल को किया गया था गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार उसकी मौसी ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया था, जबकि अन्य को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में ले जाया गया था. रेप कांड के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को पिछले साल 13 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था.

 DGP ओपी सिंह  को भेजा नोटिस
आयोग ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को नोटिस भेजकर कहा है, ‘ आयोग इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखकर इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर गंभीर रूप से चिंतित है. इस मामले की स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित जांच तथा गुनाहगार के लिए उपयुक्त कार्रवाई का अनुरोध किया जाता है.’ नोटिस में कहा गया है, ‘आयोग की मांग है कि उसे जांच के हर चरण से अवगत कराया जाए.’

उन्नाव मामले पर बोले राहुल, अगर रेप का आरोपी BJP विधायक हो तो सवाल मत पूछिए
First published: July 29, 2019, 4:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...