केरल में नौसेना का पावर ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

केरल में थोप्पुमडी पुल के नजदीक नौसेना का पावर ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.
केरल में थोप्पुमडी पुल के नजदीक नौसेना का पावर ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

नौसेना बेस के पास थोप्पुमडी पुल के नजदीक हुआ. हादसे का शिकार हुए पावर ग्लाइडर (Power Glider) ने आईएनएस गरुड़ (INS Garuda) से उड़ान भरी थी. दक्षिणी नौसेना कमान ने बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 10:56 AM IST
  • Share this:
कोच्चि. केरल के कोच्चि (Kochi) में रविवार सुबह नौसेना (Navy) का एक पावर ग्लाइडर (Power Glider) नियमित उड़ान के दौरान हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में लेफ्टिनेंट राजीव झा और पैटी ऑफिसर सुनील कुमार की मौत हो गई. खबर है कि ये हादसा नौसेना बेस के पास थोप्पुमडी पुल के नजदीक हुआ. हादसे का शिकार हुए पावर ग्लाइडर ने आईएनएस गुरुड़ से उड़ान भरी थी. दक्षिणी नौसेना कमान ने बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नौसेना के ग्लाइडर ने नियमित प्रशिक्षण के दौरान आईएनएस गरुड़ से उड़ान भरी थी. ग्लाइडर सुबह करीब सात बजे नौसैन्य अड्डे के पास थोप्पुमपाडी पुल के निकट हादसे का शिकार हो गया. उन्होंने बताया कि ग्लाइडर में सवार लेफ्टिनेंट राजीव झा और पेट्टी ऑफिसर सुनील कुमार को आईएनएचएस संजीवनी ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.






अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि हादसे का कारण क्या था. दक्षिणी नौसेना कमान ने दक्षिणी नौसेना कमान ने बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है.

इससे पहले शनिवार को कर्नाटक के कारवाड़ में पैराग्लाइडिंग के दौरान हुए हादसे में नौसेना के एक अधिकारी की मौत हो गई थी, जबकि उसका प्रशिक्षक बच गया था. आधिकारिक सूत्रों का कहना था कि अधिकारी और उसका प्रशिक्षक रबीन्द्रनाथ टैगोर तट पर पैराग्लाइडर उड़ा रहे थे. इस दौरान उसमें कुछ खामी आ गई और वह समुद्र में गिर गया. मृतक की पहचान आंध्र प्रदेश के निवासी मधुसूदन रेड्डी (56) के रूप में हुई है. वह कारवाड़ में एक नौसैन्य अड्डे पर तैनात थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज