नवीन पटनायक आज लेंगे सीएम पद की शपथ, नई सरकार में होंगे 10 नए चेहरे

पटनायक के मंत्रिमंडल में कई पुराने और अनुभवी नेताओं के साथ कुछ नए मंत्रियों को भी जगह मिलेगी.

  • Share this:
नवीन पटनायक और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी आज सुबह साढ़े दस बजे पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सिफारिश पर मंगलवार को 11 विधायकों को कैबिनेट मंत्री एवं नौ को राज्य मंत्री नियुक्त किया.

राजभवन की ओर से दी गई सूचना में कहा गया है कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी एक्जिविशन ग्राउंड में कल सुबह साढ़े दस बजे आयोजित कार्यक्रम में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे.

पटनायक के मंत्रिमंडल में कई पुराने और अनुभवी नेताओं के साथ कुछ नए मंत्रियों को भी जगह मिलेगी. पटनायक के नए मंत्रिमंडल में परमानंद नायक, टुकुनी साहू, समीर दास, नवकिशोर दास, पद्मिनी दियान, रघुनंनदन दास, दिव्यशंकर मिश्र, जगन्नाथ सड़ाका, ज्योतिप्रकाश पाणिग्रही और तुसारकांती बेहरा के रूप में दस नए चेहरे होंगे.



रणेंद्र प्रताप स्वैन, विक्रम केशरी अरुखा, प्रफुल्ल मलिक, निरंजन पुजारी, पद्मनाभ बेहरा, प्रताप जेना, अरूण कुमार साहू, सुदाम मरांडी, सुशांत सिंह, नविकिशोर दास और टुकनी साहू को कैबिनेट मंत्री नियुक्त किया गया है.



वहीं अशोक चंद्र पांडा, समीर रंजन दास, ज्योति प्रकाश पाणिग्रही, दिव्यशंकर मिश्र, प्रेमानन्द नायक, रघुनंदन दास, पद्मिनी दियान, तुसारकांती बेहरा और जगन्नाथ सड़ाका राज्य मंत्री होंगे.

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री एस एन पात्रो को ओडिशा विधानसभा का नया अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की संभावना है. वहीं प्रमिला मलिक को सरकार की मुख्य सचेतक नियुक्त किया जा सकता है.

नए विकल्पों के साथ अध्यक्ष पद पर बने रह सकते हैं राहुल गांधी!

बेंगलुरु के 'सिंघम' ने पद से दिया इस्तीफा, ज्वाइन कर सकते हैं पॉलिटिक्स

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading