Assembly Banner 2021

नवीन पटनायक की बहन और लेखिका गीता मेहता ने ठुकराया पद्म श्री, बोलीं- इससे होगी 'शर्मिंदगी'

नवीन पटनायक की बहन व प्रसिद्ध लेखिका गीता मेहता फिलहाल न्यूयॉर्क में रह रही हैं.

नवीन पटनायक की बहन व प्रसिद्ध लेखिका गीता मेहता फिलहाल न्यूयॉर्क में रह रही हैं.

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर गीता मेहता को पद्म श्री सम्मान से नवाजे जाने का ऐलान किया गया था, जिसे न्यूयॉर्क में रह रहीं इस लेखिका ने कहा कि लोकसभा चुनाव से कुछ ही महीने दिए गए इस सम्मान से गलत संदेश जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2019, 10:17 AM IST
  • Share this:
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बहन और प्रसिद्ध लेखिका गीता मेहता ने सरकार की तरफ से दिया गया 'पद्म श्री' सम्मान स्वीकार करने से इनकार कर दिया है. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मेहता को इस सम्मान से नवाजे जाने का ऐलान किया गया था, जिसे लेकर न्यूयॉर्क में रह रहीं इस लेखिका ने कहा कि लोकसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले दिए गए इस सम्मान से गलत संदेश जाएगा. मेहता ने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा कि यह कदम सरकार और उनके लिए शर्मिंदगी का सबब बन सकता है.

ये भी पढ़ें- प्रणब मुखर्जी, भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख को मिलेगा भारत रत्‍न

गीता मेहता ने अपने बयान में कहा, 'मैं इस बात से बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं कि सरकार ने मुझे पद्म श्री जैसे सम्मान के लायक समझा, लेकिन मुझे बहुत ही अफसोस के साथ इसे लेने से मना करना पड़ रहा है. देश में आम चुनाव नजदीक हैं और अवॉर्ड की टाइमिंग से समाज में गलत संदेश जाएगा, जो मेरे और सरकार दोनों के लिए शर्मिंदगी की बात होगी. इसका मुझे हमेशा अफसोस रहेगा.'



पद्म पुरस्‍कार: कुलदीप नैयर, कादर खान, गंभीर सहित इन्‍हें मिलेगा सम्‍मान, देखें लिस्‍ट
बता दें कि कुछ महीने पहले गीता और उनके पति सोनी मेहता ने कथित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. करीब डेढ़ घंटे चली इस मुलाकात को लोकसभा चुनाव से पहले नवीन पटनायक को बीजेपी के करीब लाने की कोशिश की तरह देखा गया था.

ये भी पढ़ें- जब अटल बिहारी वाजपेयी ने ठुकरा दिया था भारत रत्न

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज