Assembly Banner 2021

कैप्टन से मिलीं नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी, कहा- वो राजनीति में जनता की सेवा के लिए आए हैं

कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.

Punjab Latest news in Hindi: नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि वह और उनके पति इस कारण राजनीति में नहीं हैं. वो जनता की सेवा के लिए राजनीति में आए हैं और वो किसी पद की चाहत नहीं रखते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 7:05 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Amarinder Singh) और राज्य के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच मुलाकात से पहले सिद्धू की पत्नी ने बुधवार को कहा कि वह कोई पद नहीं चाहते बल्कि राज्य की जनता की सेवा करना चाहते हैं.

नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि वह और उनके पति इस कारण राजनीति में नहीं आए हैं. उन्होंने साल 2016 में सिद्धू के भाजपा छोड़ने के फैसले की ओर इशारा करते हुए दावा किया, ''अगर ऐसा होता तो वह केंद्रीय मंत्री बन गए होते.''

मंत्रिमंडल में होगी नवजोत सिंह सिद्धू की वापसी!
नवजोत कौर ने अपने पति और मुख्यमंत्री के बीच होने वाली बैठक से कुछ घंटे पहले पत्रकारों से यह बात कही. कयास लगाए जा रहे हैं कि सिद्धू को पंजाब के मंत्रिमंडल में वापस लाया जा सकता है.
इससे पहले मुख्यमंत्री सिद्धू के साथ दोपहर के भोजन पर मुलाकात करने वाले थे, लेकिन कोविड-19 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस से हुई बैठक के चलते शाम चार बजे चाय पर दोनों नेताओं के मिलने का कार्यक्रम तय हुआ.



पहले बढ़ी थीं सिद्धू और कैप्टन के बीच तल्खियां
इससे पहले दोनों नेताओं के बीच पिछले साल नवंबर में मुलाकात हुई थी. सिंह के साथ तल्खियां बढ़ने के कारण सिद्धू ने साल 2019 में पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि उनके पति कोई पद नहीं चाहते बल्कि वह पंजाब की सेवा करना चाहते हैं और जनता उनके साथ है.

ये भी पढ़ेंः- क्या है CoWIN APP जिसकी मदद से आपको लगेगा टीका? जानिए इसके बारे में सब कुछ




विधानसभा चुनाव से पहले सब ठीक करना चाहती है पार्टी
कांग्रेस चाहती है कि विधानसभा चुनाव से पहले सब कुछ ठीक हो जाए. इसके लिए उसने पहल करनी शुरू कर दी है. इसी के तहत कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का उपमुख्यमंत्री बनाने पर विचार कर रही है. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ उप मुख्यमंत्री के रूप में राज्य के लिए अच्छा काम कर सकते हैं. इससे पहले कैप्टन की सरकार से सिद्धू को बाहर कर दिया गया था, लेकिन सिद्धू ने कांग्रेस नहीं छोड़ी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज