Home /News /nation /

पंजाब चुनाव: महिला वोटरों के लिए कांग्रेस का दांव, सिद्धू ने किया हर माह 2000 रुपये और 8 मुफ्त LPG सिलेंडर का वादा

पंजाब चुनाव: महिला वोटरों के लिए कांग्रेस का दांव, सिद्धू ने किया हर माह 2000 रुपये और 8 मुफ्त LPG सिलेंडर का वादा

पंजाब कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फ़ाइल फोटो)

पंजाब कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फ़ाइल फोटो)

Punjab Elections 2022: पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने गृहणियों को हर साल आठ मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने का भी वादा किया. राज्य कांग्रेस प्रमुख ने आगे की पढ़ाई के लिए कॉलेजों में प्रवेश लेने वाली लड़कियों को दोपहिया वाहन, 12वीं कक्षा पास करने वालों को 20,000, 10वीं कक्षा पास करने वालों को 15,000 और पांचवीं कक्षा पास करने वालों को 5,000 रुपये देने का भी वादा किया. सिद्धू ने ये घोषणाएं पंजाब के बरनाला जिले में आयोजित एक रैली में की.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़ आगामी राज्य विधानसभा चुनावों से पहले मुफ्त उपहार के वादे के साथ मतदाताओं को लुभाने की दौड़ को आगे बढ़ाते हुए, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो महिला गृहणियों के लिए 2,000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे.

    सिद्धू ने गृहणियों को हर साल आठ मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने का भी वादा किया. राज्य कांग्रेस प्रमुख ने आगे की पढ़ाई के लिए कॉलेजों में प्रवेश लेने वाली लड़कियों को दोपहिया वाहन, 12वीं कक्षा पास करने वालों को 20,000, 10वीं कक्षा पास करने वालों को 15,000 और पांचवीं कक्षा पास करने वालों को 5,000 रुपये देने का भी वादा किया.

    केजरीवाल ने किया था महिलाओं को 1000 रुपये देने का वादा
    सिद्धू के वादे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वादे से काफी आगे हैं, जिन्होंने पंजाब में सभी महिलाओं को 1000 रुपये देने का वादा किया है, इसके अलावा उन्होंने यह भी वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी चुनावी राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में सत्ता में आती है, तो हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त घरेलू बिजली दी जाएगी.

    ‘महिला गृहणियों को हर माह 2000 रुपये और 8 मुफ्त LPG सिलेंडर का वादा’
    सिद्धू ने ये घोषणाएं पंजाब के बरनाला जिले में आयोजित एक रैली में कीं. रैली को संबोधित करते हुए सिद्धू ने राज्य में महिला सशक्तिकरण की जरूरत पर बल देते हुए ये वादे किए. उन्होंने कहा, “महिला गृहणियों को पंजाब सरकार द्वारा 2,000 प्रति माह और आठ (एलपीजी) सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे.”

    अपने दूसरे वादे की घोषणा करते हुए, सिद्धू ने कहा कि लड़कियों को, चाहे वह गांव की हो या शहरी क्षेत्रों की, पांचवीं कक्षा पास करने के बाद 5,000 रुपये दिए जाएंगे.

    Tags: Assembly elections, Congress, Navjot singh sidhu, Punjab, Punjab elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर