Home /News /nation /

पाकिस्तानी सेना प्रमुख के गले मिले, PoK के राष्ट्रपति के बगल में बैठे सिद्धू

पाकिस्तानी सेना प्रमुख के गले मिले, PoK के राष्ट्रपति के बगल में बैठे सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलते हुए

नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलते हुए

सिद्धू का ये वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शरू कर दिया. कई लोग उनका पासपोर्ट रद्द करने की मांग कर रहे हैं, तो कुछ उन्हें देशद्रोही करार दे रहे हैं.

    इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान पहुंचे पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का एक वीडियो सुर्खियों में आ गया है. भारत में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण से ज़्यादा चर्चा इस वीडियो की हो रही है. इस्लामाबाद में नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गर्मजोशी के साथ गले मिले.

    पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा ऐसे सैन्य अधिकारी में गिने जाते हैं, जो अकसर ही कश्मीर को लेकर उग्र रवैया जाहिर करते रहते हैं. हालांकि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू ये सब भूल गए, जिस अंदाज में जनरल बाजवा से वो गले मिले इसको लेकर कई लोगों ने सवाल खड़े कर दिए हैं.



    इतना ही नहीं शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के प्रेसिडेंट मसूद खान की बगल वाली सीट पर बैठे दिखे.



    जैसे ही ये वीडियो सामने आया लोगों ने सोशल मीडिया पर नवजोत सिंह सिद्धू को ट्रोल करना शरू कर दिया. ट्विटर पर कई लोग उनका पासपोर्ट रद्द करने की मांग कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग उन्हें देशद्रोही कह रहे हैं.

    सिद्धू के इस कदम कांग्रेस असहज
    सिद्धू का पाकिस्तान जाने को लेकर कांग्रेस भी सहज नहीं दिख रही. कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा 'अगर वो मुझसे सलाह लेते तो मैं उनको पाकिस्तान जाने से मना करता. वो दोस्ती के नाते गए हैं, लेकिन दोस्ती देश से बड़ी नहीं है. सीमा पर हमारे जवान मारे जा रहे हैं और ऐसे में पाकिस्तान सेना के चीफ को सिद्धू का गले लगाना गलत संदेश देता है. भारत सरकार को उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी.'

    आपको बता दें कि इमरान ने अपने साथी पूर्व क्रिकेटरों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिद्धू को निमंत्रण भेजा था. इनमें से सिर्फ सिद्धू ही वहां गए हैं. जबकि गावस्कर और कपिल देव ने निजी कारणों से इसमें शामिल होने में अपनी असमर्थता जता दी थी.

    ये भी पढ़ें:

    जब नरसिम्हा राव ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वाजपेयी को दी थी वो पर्ची

    गुलजार जन्‍मदिन विशेष: रात में घोले चांद की मिश्री, दिन के ग़म नमकीन लगते हैं...

    Tags: Imran khan, Navjot singh siddhu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर