Home /News /nation /

करतारपुर साहिब के लिए रवाना हुए सिद्धू, अमृतसर आवास पर अरदास कर टेका मत्था

करतारपुर साहिब के लिए रवाना हुए सिद्धू, अमृतसर आवास पर अरदास कर टेका मत्था

नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब के लिए निकल चुके हैं. (फोटो: News18 English)

नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब के लिए निकल चुके हैं. (फोटो: News18 English)

Navjot Singh Sidhu in Kartarpur: गुरुवार को चन्नी और उनके कुछ कैबिनेट मंत्रियों ने पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेका था. पंजाब के सीएम ने यह यात्रा वीजा फ्री करतारपुर कॉरिडोर के जरिए की थी. उन्होंने लिखा था, 'मैं यहां आकर बहुत खुश हूं. मुझे पंजाबियों, पाकिस्तानियों और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से बहुत प्यार मिला और मैं इसके लिए ऋणि हूं.' बुधवार को कई श्रद्धालुओं ने करतारपुर कॉरिडोर के जरिए धार्मिक यात्रा पूरी की थी.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब के लिए रवाना हो गए हैं. इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट सदस्यों के साथ गुरुद्वारा में मत्था टेका था. हालांकि, उस दौरान ‘जत्थे’ में सिद्धू शामिल नहीं हो सके थे. शुक्रवार को गुरुनानक देव की जयंती पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कपूरथला में सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे. कोविड-19 महामारी के चलते करीब 20 महीनों तक बंद रहा करतारपुर कॉरिडोर को हाल ही में दोबारा शुरू किया गया है.

    नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब जाने से पहले अपने अमृतसर वाले घर से अरदास करके और मत्था टेक कर करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए निकले. सिद्धू ने गुरुवार को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपनी पाकिस्तान यात्रा को याद किया था. इस दौरान उन्होंने धार्मिक स्थल की झलकियां भी दिखाई थी. सिद्धू ने वीडियो में पाकिस्तान की यात्रा के दौरान कई स्थानों का जिक्र किया. उन्होंने इस वीडियो को ‘द करतारपुर स्टोरी’ नाम दिया था. खास बात यह है कि पाकितान के प्रधानमंत्री इमरान खान कॉरिडोर शुरू होने का श्रेय लगातार सिद्धू को दे रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: Lakhimpur Case: प्रियंका गांधी बोलीं- गृह राज्यमंत्री के साथ मंच साझा नहीं, उन्हें बर्खास्त करें पीएम मोदी

    गुरुवार को चन्नी और उनके कुछ कैबिनेट मंत्रियों ने पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेका था. पंजाब के सीएम ने यह यात्रा वीजा फ्री करतारपुर कॉरिडोर के जरिए की थी. उन्होंने लिखा था, ‘मैं यहां आकर बहुत खुश हूं. मुझे पंजाबियों, पाकिस्तानियों और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से बहुत प्यार मिला और मैं इसके लिए ऋणि हूं.’ बुधवार को कई श्रद्धालुओं ने करतारपुर कॉरिडोर के जरिए धार्मिक यात्रा पूरी की थी.

    केजरीवाल का पंजाब दौरा टला
    इधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालपंजाब के मोगा पहुंचने वाले थे. उन्होंने फिलहाल इस दौरे को टाल दिया है. पार्टी की तरफ से बयान जारी किया गया, ‘आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मोगा से शुरू होने वाला ‘मिशन पंजाब’ दौरा 22 नवंबर के लिए टाल दिया गया है.’ केंद्र सरकार के कृषि कानून वापस लेने के चलते आप ने पंजाब में 20 नवंबर को सभी जिला मुख्यालयों में ‘श्री सुखमणी साहिब पाठ’ का आयोजन करने का फैसला किया है.

    Tags: Kartarpur Sahib, Navjot singh sidhu, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर