Home /News /nation /

navjot singh sidhu taken to hospital for medical check up

मेडिकल चेकअप के लिए सिद्धू को पटियाला के राजिंद्र अस्पताल लाया गया

चेक अप के लिए अस्पताल पहुंचे सिद्धू (एएनआई)

चेक अप के लिए अस्पताल पहुंचे सिद्धू (एएनआई)

Road rage case: जेल में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सोमवार सुबह मेडिकल चेक-अप के लिए पटियाला के राजिंद्र अस्पताल ले जाया गया है.

पटियाला. रोड रेज मामले में जेल में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सोमवार सुबह मेडिकल चेक-अप के लिए पटियाला के राजिंद्र अस्पताल ले जाया गया. उन्हें 1988 के रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल के कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद 20 मई को पटियाला सेंट्रल जेल में रखा गया था.

समाचार एजेंंसी एएनआई के मुताबिक मामले में कोर्ट ने सिद्धू को गैर इरादतन हत्या के आरोपों से तो बरी कर दिया था ,लेकिन उन्हें स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के अपराध का दोषी पाया गया था. इसके अलावा अदालत ने सिद्धू पर 1,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था. वहीं मामले में सिद्धू के सहयोगी रूपिंदर सिंह संधू को बरी कर दिया था.

इससे पहले पटियाला के सत्र न्यायालय के न्यायाधीश ने 22 सितंबर 1999 को सिद्धू और उनके सहयोगी को मामले में सबूतों के अभाव और संदेह का लाभ देने के कारण बरी कर दिया. इसके बाद पीड़ित परिवार ने इस फैसले को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के समक्ष चुनौती दी. इसके बाद उच्च न्यायालय ने 2006 में सिद्धू को दोषी ठहराया और तीन साल कैद की सजा सुनाई थी.

पढ़ें- नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में किसके साथ रखा गया? जेल विभाग ने बताया

सिद्धू ने हाई कोर्ट के इस आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत में अपील दायर की, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई और एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. बता दें कि 27 दिसंबर, 1988 को सिद्धू ने कथित तौर पर गुरनाम सिंह नाम के एक शख्स के साथ मारपीट की थी. इस दौरान गुरनाम के सिर में चोट लग गई, जिससे उनकी मौत हो गई थी.

Tags: Navjot singh sidhu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर