• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सिद्धू आज दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से करेंगे मुलाकात, इस्तीफे पर संशय बरकरार

सिद्धू आज दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से करेंगे मुलाकात, इस्तीफे पर संशय बरकरार

नवजोत सिंह सिद्धू ने 28 सितंबर को पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया था. (फाइल फोटो)

नवजोत सिंह सिद्धू ने 28 सितंबर को पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया था. (फाइल फोटो)

Punjab Congress Update: सिद्धू ने 28 सितंबर को पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना त्यागपत्र भी साझा किया था. हालांकि, उनके इस्तीफे को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पहली बार पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने जा रहे हैं. खबर है कि वे पार्टी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए गुरुवार को राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे. पंजाब कांग्रेस प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने भी इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी. सिद्धू ने 28 सितंबर को अध्यक्ष पद त्यागने की पेशकश कर दी थी.

    गुरुवार को दिल्ली पहुंच रहे सिद्धू पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और रावत से मुलाकात करेंगे. रावत ने 12 अक्टूबर को ट्वीट किया था, ‘पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस कमेटी से जुड़े संगठन के मुद्दों को लेकर मुझसे और केसी वेणुगोपाल से मिलेंगे.’ उन्होंने जानकारी दी थी कि यह बैठक वेणुगोपाल के कार्यालय में होने जा रही है.

    सिद्धू ने 28 सितंबर को पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना त्यागपत्र भी साझा किया था. हालांकि, उनके इस्तीफे को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है. कांग्रेस आलाकमान और सिद्धू दोनों की तरफ से इस मामले पर बड़ी प्रतिक्रिया नहीं आई है. पद छोड़ने का ऐलान करने के कुछ दिनों बाद ही सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की थी, जिसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी थी कि वे इस्तीफा वापस ले सकते हैं.

    खास बात यह है कि सिद्धू की शीर्ष नेताओं के साथ बैठक ऐसे समय पर हो रही है, जब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मींटिंग में दो दिनों का ही वक्त बाकी है. कहा जा रहा है कि CWC मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनाव चर्चा का मुद्दा रहेंगे.

    इधर, पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से अस्थिरता का माहौल चल रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद से ही लगातार सिद्धू समेत कांग्रेस नेताओं पर निशाना साध रहे हैं. खबरें आई थी कि वे जल्दी ही नए राजनीतिक दल का ऐलान भी कर सकते हैं. सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जान के कुछ समय बाद ही कैप्टन ने सीएम पद छोड़ दिया था. बाद में सीएम चन्नी के कैबिनेट विस्तार के कुछ ही समय बाद सिद्धू ने भी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, तब पार्टी की तरफ से इसे स्वीकार नहीं किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज