Home /News /nation /

पंजाब चुनाव के लिए नवजोत सिंह सिद्धू की तैयारी शुरू, बताया कैसे उम्मीदवारों को मिलेगा टिकट

पंजाब चुनाव के लिए नवजोत सिंह सिद्धू की तैयारी शुरू, बताया कैसे उम्मीदवारों को मिलेगा टिकट

चुनाव के लिए कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने तैयारियां शुरू कीं. (File pic)

चुनाव के लिए कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने तैयारियां शुरू कीं. (File pic)

कांग्रेस की पंजाब इकाई (Punjab Congress) के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) ने मंगलवार को यहां पार्टी के राज्य कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया और कहा कि राज्य विधानसभा चुनावों (Punjab Elections 2022) में उम्मीदवारों के चयन के लिए जीत की संभावना ही एकमात्र मानदंड होगा और मौजूदा विधायक होना उम्मीदवारी की गारंटी नहीं है. सिद्धू के साथ कांग्रेस महासचिव हरीश चौधरी और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) भी थे. इससे पहले सिद्धू ने शर्त रखी थी कि जिस दिन नए महाधिवक्ता की नियुक्ति की जाएगी और नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की नियुक्ति के लिए संघ लोक सेवा आयोग से पैनल आएगा, उसके बाद ही वह कार्यभार संभालेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़ . कांग्रेस की पंजाब इकाई (Punjab Congress) के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) ने मंगलवार को यहां पार्टी के राज्य कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया और कहा कि राज्य विधानसभा चुनावों (Punjab Elections 2022) में उम्मीदवारों के चयन के लिए जीत की संभावना ही एकमात्र मानदंड होगा और मौजूदा विधायक होना उम्मीदवारी की गारंटी नहीं है. इससे पहले सिद्धू ने शर्त रखी थी कि जिस दिन नए महाधिवक्ता की नियुक्ति की जाएगी और नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की नियुक्ति के लिए संघ लोक सेवा आयोग से पैनल आएगा, उसके बाद ही वह कार्यभार संभालेंगे. सिद्धू के साथ कांग्रेस महासचिव हरीश चौधरी और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) भी थे.

    सिद्धू ने इससे पहले इन पदों पर हुई नियुक्तियों पर आपत्ति जताते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. पंजाब सरकार ने इस महीने की शुरुआत में महाधिवक्ता ए पी एस देओल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी एकजुट है. सिद्धू ने कहा कि आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की जीतने की संभावना ही योग्यता होगी. उन्होंने कहा, ‘हम मानदंडों से कोई समझौता नहीं करेंगे.’ सिद्धू ने कहा कि इस बात की गारंटी नहीं होगी कि एक बार कोई व्यक्ति विधायक बन गया तो चुनाव लड़ने के लिए उन्हें फिर से टिकट मिल जाएगा.

    ये भी पढ़ें :  मणिपुर में असम राइफल्स पर हुए आतंकी हमले में चीनी सेना के रोल पर संदेह: सूत्र

    ये भी पढ़ें :  चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में CBI की हरियाणा के 4 शहरों में रेड, हिसार में एक युवक को नोटिस

    उन्होंने कहा, ‘पार्टी फैसला करेगी, सर्वेक्षण कराया जाएगा, आलाकमान फैसला करेगा. हमारे पास एक बहुत ही अच्छी लोकतांत्रिक प्रणाली है, जो उम्मीदवारों के बारे में फैसला करेगी लेकिन मानदंड योग्यता है.’ चुनाव के लिए किसी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर कांग्रेस महासचिव हरीश चौधरी ने कहा कि इस समय गठबंधन के बारे में कोई बातचीत नहीं हो रही है. हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी समान विचारधारा वाली पार्टियों पर विचार कर सकती है, जिनके पास पंजाब और पंजाबियत को आगे ले जाने की दृष्टि है.

    चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में पूछे गए एक सवाल पर, कांग्रेस महासचिव चौधरी ने स्पष्ट जवाब देने से परहेज करते हुए कहा कि उनके लिए पंजाब का हर व्यक्ति मुख्यमंत्री का चेहरा है. चौधरी ने कहा कि सिद्धू के नेतृत्व में पार्टी की राज्य इकाई और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में राज्य सरकार पंजाब को आगे ले जाएगी. सिद्धू ने कहा कि पंजाब को आर्थिक संकट से उबारने के लिए पार्टी एक ठोस योजना लेकर आएगी. उन्होंने कहा, ‘आय बढ़ा कर अवसर पैदा करने होंगे.’ सिद्धू ने स्पष्ट रूप से खुद को और चन्नी को रथ का दो पहिया बताया और जोर दिया कि एक भी पहिया के गायब होने पर रथ को नहीं चलाया जा सकता है.

    Tags: Assembly elections, Chief Minister Charanjit Singh Channi, Navjot singh sidhu, Punjab Congress, Punjab elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर