नवरात्र से पहले सूरत में बच्चों का ‘गरबा ऑन द व्हील’ का जलवा

नवरात्र शुरू होने से पहले सूरत में गरबा की महफिल सजने लगी है. रंग-बिरंगी पोशाक पहने बच्चों ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में गरबा किया.

News18Hindi
Updated: October 10, 2018, 12:11 AM IST
News18Hindi
Updated: October 10, 2018, 12:11 AM IST
नवरात्र शुरू होने से पहले ही गुजरात के पारंपरिक शहर सूरत में गरबा की महफिल सजने लगी है. रंग-बिरंगी पोशाक पहने बच्चों ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में गरबा रास  करना शुरू कर दिया है. गरबा करते हुए बच्चों को देखकर लोग थिरकने के लिए मजबूर हो जाते हैं. गुजराती संस्कृति से सराबोर सोमवार की रात इस गरबा का आयोजन किया गया.

सूरत में सजी इस गरबा की महफिल की सबसे खास बात ये रही कि सभी बच्चों ने स्केटिंग शूज पहन रखे थे. जिसके चलते वो थिरक तो नहीं पा रहे थे लेकिन स्केटिंग शूज पहनकर वो जिस तरह से घूम रहे थे, उसे देखकर हर कोई हैरान था.

बता दें, स्केटिंग शूज पहनकर गरबा करना आसान नहीं होता है.

सूरत में गरबा कर रहे हर बच्चे ने महीनों प्रैक्टिस की थी. तभी उन्हें इस तरह गरबा करने में महारथ हासिल हुई. इन बच्चों को 'गरबा ऑन द व्हील' सिखाने वाली मीना मोदी का कहना है कि इस तरह गरबा करना बहुत मुश्किल है. लेकिन इन बच्चों की हिम्मत की दाद देना होगी. जिस तरह इन्होंने अपनी मेहनत से स्केटिंग शूज पहनकर गरबा को आसान बना दिया.

गुजरात के गरबा में की राधा कृष्ण की लीलाओं की जीवंत प्रस्तुति

वहीं बच्चों का कहना है आने वाले दस दिनों तक वो सूरत के अलग-अलग हिस्सों में गरबा करेंगे और सबको अपने खास अंदाज ‘गरबा ऑन द व्हील’ का जलवा दिखाएंगे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

Navratri 2018: शुरू हो रही है नवरात्रि, जानें कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त

Maa Durga Puja, Navratri 2018: जानिए नवरात्रि के दौरान क्यों की जाती है मां दुर्गा की पूजा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->
काउंटडाउन
काउंटडाउन 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे
2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे